spot_img

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय की हत्या की बड़ी साजिश नाकाम, महाशिवरात्रि पर हमले की थी तैयारी

HomeNATIONALकेंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय की हत्या की बड़ी साजिश नाकाम, महाशिवरात्रि पर...

हाजीपुर। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ( Minister Nityanand Rai) की हत्या की बड़ी साजिश को हाजीपुर पुलिस ने नाकाम कर दिया है। पुलिस ने हमले की साजिश रचते एक वीडियो वायरल होने के बाद एक युवक को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार, महाशिवरात्रि के मौके पर हाजीपुर में स्थित बाबा पातालेश्वर नाथ मंदिर से निकलने वाले जुलूस में केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय पर हमले की तैयारी थी।

भैयाजी यह भी देखे: छत्तीसगढ़ में आसान हुआ गाड़ियों का नाम ट्रांसफर कराना, आरटीओ दफ्तर के चक्कर से भी छुट्टी

बताते दें कि हाजीपुर ( Minister Nityanand Rai)  के बाबा पातालेश्वर नाथ मंदिर से निकलने वाली शिव बारात में प्रत्येक वर्ष केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय खुद शामिल होते हैं। बाबा भोलेनाथ को बैलगाड़ी पर सवार कर नित्यानंद गाड़ीवान बनते हैं। एक जुलूस में लाखों की भीड़ उमड़ती है। श्रद्धालुओं के बीच करीब पांच किलोमीटर की दूरी तय की जाती है। इस बार शिव बारात में नित्यानंद राय के शामिल होने का कार्यक्रम तय था। इसमें बदमाश ने उन पर हमले की तैयारी थी।

युवक बोला- सपना आता है, गोली दाग दिए

वायरल वीडियो में गिरफ्तार युवक जुलूस ( Minister Nityanand Rai)  के दौरान केंद्रीय मंत्री नित्यानंद को गोली मार हत्या कर देने की बात कहता दिख रहा था। इस वायरल वीडियो में कुछ युवक आपस में बैठ कर बात करते दिख रहे हैं। तभी एक युवक नित्यानंद की सुपारी लेने की बात कहता है। वह कहता है कि तीन साल से शिवरात्रि से पहले हमको सपना आता है कि हम नित्यानंद राय को मार दिए हैं। वह बैल पर जा रहा है और हम गोली दाग दिए।

वैशाली पुलिस ने घटना की जानकारी दी

वैशाली पुलिस ने इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पुलिस को व्हाट्सएप पर एक वीडियो प्राप्त हुआ था। इसमें एक युवक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को संबोधित करते हुए अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहा था और उनपर हमले की बात कर रहा था। आरोपित का नाम माधव कुमार झा, पिता-अविनाश कुमार झा, थाना गोरैल, वैशाली है। सूचना मिलते ही वैशाली पुलिस अधीक्षक के द्वारा विशेष टीम का गठन किया गया। त्वरित कार्रवाई करते आरोपित युवक को हिरासत में लिया गया है।