spot_img

निजी अस्पताल में गलत इलाज, पांच साल की बच्ची का काटना पड़ रहा है हाथ

HomeCHHATTISGARHनिजी अस्पताल में गलत इलाज, पांच साल की बच्ची का काटना पड़...

बिलासपुर। बिलासपुर के मध्य नगरी चौक (BILASPUR NEWS) स्थित निजी अस्पताल के डॉक्टरों के ऊपर इलाज में लापरवाही करने का आरोप परिजनों ने लगाया है। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में लिखित शिकायत कर यह जानकारी दी है कि बच्ची के दाहिने हाथ में इंफेक्शन हो गया है इस जगह पर नीडल लगा था। गलत इलाज करने से अब इन्फेक्शन इतना बढ़ गया है कि बच्ची के हाथ को काटने का नौबत आ गया है। सीएमएचओ से शिकायत कर निजी अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग बच्ची के परिजनों ने की है।

भैयाजी यह भी देखे : प्लॉट की बिक्री का मामला, कमल विहार की जमीन अभी नहीं बिक सकेगी

मुंगेली जिला के ग्राम झुलना खुर्द निवासी 41 वर्षीय अमित कुमार महिपाल (BILASPUR NEWS) पिता बनस लाल महिपाल ने 20 जनवरी 2023 को अपने 5 वर्षीय भतीजी श्वेता खांडेल के पैर का इलाज कराने मध्य नगरी चौक स्थित अस्पताल में उपचार कराने के लिए भर्ती कराया जहां बच्ची 10 दिनों तक भर्ती थी। उसके पैरों का इलाज तो नहीं हो पाया लेकिन डॉक्टरों की लापरवाही के कारण उसके दाहिने हाथ में जहां निडील लगा हुआ था। वहां इंफेक्शन हो गया। इस तरह लापरवाही पूर्वक इलाज करने के कारण अब बच्ची के दाहिने हाथ में इंफेक्शन इतना बढ़ गया है कि अब उसके हाथ को काट ने तक की नौबत आ गई है।

गलती छुपाने आनन-फानन में बच्ची को रायपुर कर दिया रिफर

पहले तो 5 साल के बच्चे के उपचार (BILASPUR NEWS) में लापरवाही की गई। इसके बाद जब अस्पताल के डॉक्टरों ने देखा कि बच्ची के हाथ का इन्फेक्शन बढ़ते जा रहा है तो उन्होंने आनन-फानन में इंफेक्शन वाले दाहिने हाथ में पट्टी बांध दी। जिसके बाद बच्ची को बेहतर इलाज के लिए। 30 जनवरी 2023 को रायपुर स्थित एम्स के लिए रेफर कर दिया। ताकि बच्ची के हाथ में फैले इन्फेक्शन का आरोप उन पर ना आए। विशेषज्ञों के जांच के बाद जब परिजनों को पता चला कि बच्ची के हाथ में इंफेक्शन इतना बढ़ गया है कि अब उसके दाहिने हाथ को काटना पड़ सकता है। तब परिजनों ने सीएमएचओ कार्यालय पहुंच अस्पताल के खिलाफ शिकायत की है।