spot_img

KBC : महानायक अमिताभ बच्चन ने पूछा सवाल, अपराध दर्ज…

HomeNATIONALCRIMEKBC : महानायक अमिताभ बच्चन ने पूछा सवाल, अपराध दर्ज...
मुंबई। कौन बनेगा करोड़पति शो के होस्ट सुपरस्टार अमिताभ बच्चन एक बार फिर सवाल पूछ कर विवादों से घिर गए है। अबकि बार अमिताभ पर अपराध भी दर्ज कराया गया।अमिताभ के साथ ही कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के प्रबंधन पर भी अपराध दर्ज हुआ है। शो के निर्माताओं के खिलाफ हिंदू भावनाओं को आहत करने के आरोप लगाया गया है।
                    दरअसल महानायक बच्चन ने KBC के कर्मवीर ऐपिसोड में मनुस्मृति से जुड़ा एक सवाल किया था। इस ऐपिसोड में सामाजिक कार्यकर्ता बेजवाड़ा विल्सन और अभिनेता अनूप सोनी अमिताभ के सामने हॉट सीट पर थे। 6 लाख 40 हज़ार रुपये के लिए अमिताभ बच्चन ने प्रश्न पूछा गया था, “25 दिसंबर 1927 को डॉ.बी.आर.अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाईं थीं ? इसके विकल्प – (ए) विष्णु पुराण, (बी) भगवद गीता, (सी) ऋगदेव, और (डी) मनुस्मृति थे।” इस सवाल का जवाब मनुस्मृति था। जवाब के बारे में विस्तार से बताते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, “1927 में अंबेडकर ने प्राचीन हिंदू ग्रंथ मनुस्मृति की निंदा की और इसके एक पॉइंट को जाति व्यवस्था के खिलाफ बताते हुए इसकी प्रतियां भी जलाईं।”

सोशल मीडिया में फिर बायकॉट कैंपेन
इधर सोशल मीडिया पर कौन बनेगा करोड़पति शो के बायकॉट के लिए कैम्पेन एक बार फिर शुरू हो गया है। हिंदू कार्यकर्ताओं ने निमार्ताओं पर ‘वामपंथी प्रचार’ करने का आरोप लगाया है, वहीं अन्य लोगों ने इसे ‘हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने’ के लिए दोषी ठहराया।