spot_img

मनी लांड्रिग केस में ED ने राहुल गांधी के करीबी से की पूछताछ

HomeNATIONALमनी लांड्रिग केस में ED ने राहुल गांधी के करीबी से की...

दिल्ली। ED ने मनी लांड्रिग के एक मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के करीबी अलंकार सवाई से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए। इस मामले में ही तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रवक्ता साकेत गोखले को हाल ही में जांच एजेंसी ने गुजरात में गिरफ्तार किया था। अधिकारियों के अनुसार अलंकार से पूछताछ की गई और इस सप्ताह की शुरुआत में तीन दिन तक अहमदाबाद में गोखले और सवाई को आमने-सामने बैठाकर सवाल-जवाब किए गए। पूर्व बैंकर अलंकार सवाई को राहुल का काफी करीबी माना जाता है।

भैयाजी ये भी देखें : हैदराबाद में आतंकी हमले की साजिश का खुलासा, NIA की गिरफ्त में तीन आरोपी

वह उनकी शोध टीम का हिस्सा भी हैं। संघीय जांच एजेंसी ने गोखले को 25 जनवरी को गिरफ्तार करने के बाद अलंकार सवाई को तलब किया था, जब वह क्राउड फंडिग प्लेटफार्म के माध्यम से धन जुटाने में कथित वित्तीय अनियमितताओं के सिलसिले में गुजरात पुलिस की हिरासत में थे।

ED ने गोखले का रिमांड मांगते हुए अहमदाबाद की एक अदालत को बताया था कि जब गोखले से उसके बैंक खाते में एक साल में नकद में जमा कराए गए 23.54 लाख रुपये के बारे में पूछा गया था तो उसने एजेंसी को बताया था कि सोशल मीडिया कार्य और अन्य सलाहों के लिए कांग्रेस के अलंकार सवाई द्वारा ये पैसा नकद दिया गया था। यह पूछे जाने पर कि सवाई ने उसे नकद भुगतान क्यों किया तो गोखले का कहना था कि इसका उत्तर तो केवल सवाई ही दे सकते हैं।