spot_img

राष्ट्रपति मुर्मू और PM मोदी ने किया मिस्र के राष्ट्रपति का स्वागत, कई समझौतों पर करार की उम्मीद

HomeNATIONALराष्ट्रपति मुर्मू और PM मोदी ने किया मिस्र के राष्ट्रपति का स्वागत,...

दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी का स्वागत किया। मिस्र के राष्ट्रपति रिपब्लिक डे परेड (Republic Day Parade) में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी ने दिल्ली के राष्ट्रपति भवन से मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा कि ‘मैं इस गणतंत्र दिवस का भारतीय राष्ट्र, सरकार और लोगों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। मेरे लिए सम्मानित अतिथि बनना और गौरवशाली राष्ट्रीय दिवस में हिस्सा लेना सौभाग्य है। मिस्र और भारत के संबंधों की विशेषता संतुलन और स्थिरता है।

भैयाजी ये भी देखें : 40 सूअरों की मौत, पशु विभाग का दावा- स्वाइन फीवर से हो रही मौत, रायपुर भेजा गया सैंपल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हैदराबाद हाउस में राष्ट्रपति करेंगे मुलाकात

मिस्र (Republic Day Parade) के राष्ट्रपति अब्दुल फतेह अल-सिसी आज द्विपक्षीय वार्ता के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हैदराबाद हाउस में मुलाकात करेंगे। वह दोनों देशों के बीच स्थानीय मुद्रा में कारोबार करने की पेशकश करेंगे। बता दें कि मिस्र की माली हालात बहुत खराब है और उसका विदेशी मुद्रा भंडार भी लगातार घट रहा है। ऐसे में दोनों देशों के बीच स्थानीय मुद्रा में कारोबार करना उसके लिए सही साबित हो सकता है।

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे राष्ट्रपत अल-सिसी

पीएम मोदी और अल-सिसी के बीच द्विपक्षीय कारोबार (Republic Day Parade) के साथ ही रक्षा क्षेत्र में सहयोग प्रगाढ़ करने पर भी बात होगी। अल-सिसी 24 जनवरी को शाम छह बजे अपने सरकारी विमान से नई दिल्ली पहुंचे थे। अल-सिसी का 25 जनवरी की सुबह राष्ट्रपति भवन में राजकीय समारोह में स्वागत किया जाएगा। उनकी विदेश मंत्री एस. जयशंकर से अलग से बात होगी।