spot_img

तड़के सुबह दौरे पर कलेक्टर, गंदगी और लापरवाही पर भड़के, 3 अफसरों को नोटिस…

HomeCHHATTISGARHतड़के सुबह दौरे पर कलेक्टर, गंदगी और लापरवाही पर भड़के, 3 अफसरों...

 

मनेंद्रगढ़। कलेक्टर पी.एस.ध्रुव ने मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका क्षेत्र में साफ-सफाई और अलाव व्यवस्था की व्यवस्था में लापरवाही बरतने के मामले में सीएमओ इसहाक खान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कलेक्टर ध्रुव सुबह 6 बजे मनेन्द्रगढ़ के खेडिया टाकिज तिराहा बसस्टेण्ड चौक पानी टंकी चौक हजारी चौक पहुंचकर साफ-सफाई की व्यवस्था जायजा लेने के दौरान बस स्टैण्ड में व्याप्त गंदगी और वहां यात्रियों के लिए अलाव की व्यवस्था न होने पर नाराजगी जताई और इस लापरवाही के लिए सीएमओ को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

कलेक्टर ने कहा कि मनेन्द्रगढ़ बस स्टेण्ड में प्रातः 4 बजे से बसो का परिचालन प्रारंभ हो जाता है। यात्रियों का अलसुबह 4 बजे से ही बस स्टेण्ड में आवागमन होने लगता है। ठंड व शीत लहर को देखते हुए अलाव की व्यवस्था शाम 5 बजे से सुबह 7 बजे तक कराने के पूर्व में निर्देश दिये थे। कलेक्टर ने निर्देश के पालन में लापरवाही बरतने के मामले में नाराजगी जताई।

उन्होंने काष्टगार मनेन्द्रगढ़ वनमंडलाधिकारी वनमंडल मनेन्द्रगढ़ पटेल को तुरंत जलाउ लकड़ी, अलाव जलाने हेतु उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर को नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों के द्वारा समय पर वेतन भुगतान नही होने, दस साल की सेवा पूर्ण होने के उपरांत भी क्रमोन्नत नहीं देने की शिकायत पर नगर पालिका अधिकारी को नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान अपनी मौजूदगी में बसस्टेण्ड चौक में अलाव जलवाया और उपस्थित लोगों शहर की सफाई व्यवस्था के संबंध में फीडबैक लिया।

तीन अफसरों को थमाया नोटिस

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के कलेक्टर ध्रुव ने नगर पालिका मनेन्द्रगढ़ के मुख्य नगर पालिका अधिकारी इसहाक खान, नगर पंचायत झगराखांड के मुख्य नगर पालिका अधिकारी संजय दुबे तथा नगर पंचायत खोंगापानी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी तरूण एक्का को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे लिखित में जवाब तलब किया है। गौरतलब है कि उक्त तीनों नगरीय निकायों के अधिकारियों को बिना अनुमति मुख्यालय न छोड़ने के निर्देश जिला प्रशासन द्वारा कई बार पूर्व में दिए जाने के बावजूद भी अधिकारी निर्देशों के पालन में लगातार चूक कर रहे थे।

गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के आयोजन के सिलसिले में बीते दिनों जिला प्रशासन द्वारा आयोजित बैठक में उक्त तीनों नगरीय निकायों के सीएमओ बिना सूचना बैठक से गैरहाजिर रहे और उनके मोबाईल भी बंद थे। कलेक्टर ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तीनों अधिकारियों को नोटिस जारी करने के साथ ही भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति पाए जाने पर कठोर कार्यवाही की चेतावनी दी है।