spot_img

सीएम की घोषणा : गांव रंजना अब “राजीव ग्राम रंजना” के नाम से जाना जाएगा

HomeCHHATTISGARHBILASPURसीएम की घोषणा : गांव रंजना अब "राजीव ग्राम रंजना" के नाम...

कोरबा। भेंट-मुलाकात में कोरबा जिले के कटघोरा विधानसभा के ग्राम रंजना पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्षेत्र के लिए कई बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने रंजना गांव का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी के नाम पर राजीव गांधी रंजना के रूप में करने की घोषणा की।

भैयाजी ये भी देखें : आरक्षण मामलें पर बोले मरकाम, इस षड़यंत्र का खामियाजा भाजपा को…

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी 13 जुलाई 1985 में ग्राम रंजना आये थे। उनकी स्मृतियों की चिरस्थायी बनाने के लिए मुख्यमंत्री बघेल ने गांव का नामकरण उनके नाम पर करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री बघेल ने इसी के साथ ग्राम रंजना में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की शाखा प्रारंभ करने, नगर पालिका दीपका एवं बांकीमोंगरा में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ करने, भिलाई बाजार में उप-तहसील प्रारंभ करने, कटघोरा में फार्मेसी महाविद्यालय की घोषणा की।

इसी तरह उन्होंने शासकीय महाविद्यालय बांकी मोंगरा के भवन निर्माण, कृषि विज्ञान केन्द्र लखनपुर में कृषक प्रशिक्षण केन्द्र भवन निर्माण, शासकीय हाईस्कूल बिरदा का उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में उन्नयन, शासकीय महाविद्यालय दीपका का नामकरण शहीद मूलचंद कंवर के नाम पर करने, ग्राम तिवरता में दादा हीरा सिंह मरकाम की प्रतिमा स्थापना की घोषणा की।

भैयाजी ये भी देखें : दो दिन बंद रहेगी शराब दूकान और बीयर बार, आदेश हुए…

मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात स्थल पर छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र पर दीप प्रज्जवलन, माल्यार्पण एवं छत्तीसगढ़ के राज्यगीत के साथ भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर लोकसभा सांसद ज्योत्सना महंत, आदिम जाति विकास एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, विधायक मोहित केरकेट्टा और पुरुषोत्तम कंवर, पूर्व विधायक बोधराम कंवर भी उपस्थित थे।