spot_img

बड़ी ख़बर : छत्तीसगढ़ की तर्ज़ पर हिमाचल में भी ओल्ड पेंशन स्किम लागू…

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : छत्तीसगढ़ की तर्ज़ पर हिमाचल में भी ओल्ड पेंशन...

शिमला। छत्तीसगढ़ की तर्ज़ पर अब हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को भी ओल्ड पेंशन स्किम का फायदा मिलेगा। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने शुक्रवार को कैबिनेट की पहली बैठक में सरकारी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्किम (OPS) बहाल करने का फैसला लिया है। इसी के साथ कांग्रेस ने अपना पहला चुनावी वादा पूरा कर दिया है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सरकार के इस फैसले से करीब 1.36 लाख एनपीएस कर्मचारियों को फायदा होगा।

भैयाजी ये भी देखें : के एल राहुल बोले, विकेटकीपिंग मेरी एक अलग भूमिका है…और बेहतर…

मंत्रीमंडल ने एक लाख रोजगार के अवसर पैदा करने और 18 से 60 वर्ष की आयु वर्ग की सभी महिलाओं को 1,500 रुपये देने के अपने चुनावी वादों को लागू करने के लिए रोडमैप को अंतिम रूप देने के लिए एक कैबिनेट उप-समिति का गठन करने का भी फैसला किया। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में कैबिनेट ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों में विश्वास जताने के लिए राज्य के लोगों का धन्यवाद किया।

भैयाजी ये भी देखें : अच्छी ख़बर : देश के 112 आकांक्षी जिलों में 8वें नंबर…

इसके उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का आभार व्यक्त किया, जिसके परिणामस्वरूप हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत हुई। कैबिनेट ने पार्टी के चुनाव घोषणापत्र को सरकार के नीति दस्तावेज के रूप में अपनाने का फैसला किया है और सभी मंत्री, सचिव और विभागों के प्रमुख इसे लागू करेंगे।