spot_img

मिड-डे मील की दाल के बर्तन में मिला सांप, प्राइमरी स्कूल के 30 बच्चे पहुंचे अस्पताल

HomeNATIONALमिड-डे मील की दाल के बर्तन में मिला सांप, प्राइमरी स्कूल के...

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में मिड-डे मील (mid day meal) की दाल के बर्तन में सांप मिलने से हड़कंप मच गया। मामला मयूरेश्वर प्रखंड के प्राइमरी स्कूल का है। मिड-डे मील खाने के बाद स्कूल के 30 बच्चे बीमार हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

भैयाजी यह भी देखे: उप चुनाव: पंचायत में 72.96% और निकाय में 73.66% हुआ मतदान

मिड-डे मील की दाल के बर्तन में सांप मिलने की खबर के बाद अभिभावक स्कूल में जमा हो गए। पुलिस के मुताबिक गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल के प्रधानाध्यापक पर हमला किया और वाहन में तोड़फोड़ की। मिड-डे मील (mid day meal) के बाद कई बच्चों ने घबराहट और उल्टी की शिकायत की। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने मामले को छिपाने की कोशिश की। प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपांजन जाना ने बताया कि कई ग्रामीणों से मध्याह्न भोजन के बाद बच्चों के बीमार पड़ने की शिकायत मिली है। जिला निरीक्षक को सूचित कर दिया गया है। एक बच्चे को छोड़कर सभी बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

ऐसे हुआ खुलासा

मामले का खुलासा तब हुआ, जब स्कूल के एक कर्मचारी ने बताया कि दाल (mid day meal) से भरे कंटेनर में सांप पड़ा है। अभिभावकों ने बताया कि उन्हें बच्चों को इलाज के लिए रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाना पड़ा।