spot_img

पीएम आवास को लेकर भाजपा को मिले 3 लाख 50 हजार आवेदन, बड़े आंदोलन की तैयारी

HomeCHHATTISGARHपीएम आवास को लेकर भाजपा को मिले 3 लाख 50 हजार आवेदन,...

 

राजनांदगांव। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने
राजनांदगांव में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा अब प्रदेश की जनता कांग्रेस की इस भ्रष्ट ,अराजक वादा खिलाफ सरकार से मुक्ति चाहती है और भाजपा जनता के इस संकल्प को पूरा करने दिन रात जुटी है। साव ने पार्टी के कार्यों की जानकारी देते बताया कि कांग्रेस हटाओ, छत्तीसगढ़ बचाओ अभियान के तहत लोकसभा प्रवास के दौरान भाजपा के नेताओ ने 66 विधानसभा में कार्य पूर्ण कर लिया है । इन कार्यक्रमों में विधानसभा स्तर पर एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया गया, जिसमे बड़ी संख्या में आम जनों ने सहभागिता दी।

केंद्र सरकार की महती योजनाओं के हितग्राहियों से संपर्क भी किया गया है कार्यकर्ताओं एवम जनप्रतिनिधियों के साथ भेट कार्यक्रम भी किया गया तथा विधानसभा स्तर पर प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगामी कार्ययोजना भी बनाई गई।नेताओ ने कार्यकर्ताओं के निवास पर भोजन किया व सामाजिक लोगो से मिलकर स्थानीय मुद्दो की पहचान भी की गई है। इस तरह जहां कांग्रेस के नेता सत्ता का दुरुपयोग कर छत्तीसगढ़ का खजाना लूट कर विलासिता का जीवन जी रहे है वही भाजपा नेता जनता के बीच उनकी समस्याओं के लिए संघर्ष कर रहे है।

साव ने आगे कहा देश के वंचित वर्ग के व्यक्ति को उनका खुद का मकान मिले इसके लिए माननीय नरेंद्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री आवास योजना प्रारंभ की।
2015 से योजना प्रारंभ होने के 3 वर्ष यानी 2018 तक छत्तीसगढ़ में छह लाख से अधिक मकानों का निर्माण हुआ प्रत्येक गांव में 60 से लेकर 200 तक मकान बनाए गए।

लेकिन आश्चर्यजनक रूप से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार आने के बाद 60 हजार करोड़ से ऊपर के कर्ज लेने के बावजूद गरीबों के स्वयं का मकान बनाने का कार्य बंद हो गया है। प्रदेश के लगभग 16 लाख प्रधानमंत्री आवास राज्य की भूपेश बघेल सरकार के राज्यांश न मिलने के कारण बंद पड़े है। प्रधानमंत्री आवास निर्माण के विषय में कांग्रेस सरकार के पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव जी ने बकायदा पत्र लिखकर मुख्यमंत्री को पुनः याद दिलाते हुए ,इस विषय पर अपनी सरकार की विफलता पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के असहयोगात्मक रवैये के कारण इस्तीफा दे चुके है। भूपेश बघेल जी राजनीतिक द्वेष के कारण इस्तीफा स्वीकार कर चुके है परंतु आम गरीब के अधिकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण की दिशा में कोई कदम नहीं बढ़ा रहे है।

जनहित के इस महत्वपूर्ण विषय को लेकर भाजपा के कार्यकर्ता पंचायत स्तर पर जनता से मिलकर उनकी परेशानियों की जानकारी एकत्र कर रहीं है। भाजपा छत्तीसगढ़ के 11 हजार, पंचायतों में से 4,993 तक पहुंची है जिसमें लगभग 3 लाख पचास हजार प्रभावितों ने प्रधानमंत्री आवास हेतु आवेदन दिए हैं। यह कार्य अभी जारी है और भाजपा 11 हजार पंचायतों तक पहुंचकर प्रभावितों से आवेदन प्राप्त करेंगे।

शहरी क्षेत्र में वार्ड स्तर के कार्यक्रम की योजना बनाई गई है । भाजपा पूरे छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास गरीबों को दिलाने के लिए पदयात्रा करेगी और विधानसभा क्षेत्र में विधायकों का घेराव किया जाएगा।