spot_img

चीनी मांझे से युवती का गला कटा, बाल-बाल बची

HomeCHHATTISGARHचीनी मांझे से युवती का गला कटा, बाल-बाल बची

रायपुर। मकर संक्रांति 14 जनवरी के पूर्व राजधानी रायपुर (RAIPUR NEWS) में पतंगबाजी शुरू हो जाती है। हर साल की तरह इस साल भी राजधानी में चाइनीज मांझा की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है और पुलिस बेखबर है। अब तक रायपुर पुलिस ने चाइनीज मांझा बेचने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई शुरू नहीं की है, जिसके चलते राहगीरों के जख्मी होने की खबरें मिलने लगी हैं। गुरुवार को चाइनीज मांझा से एक युवती के घायल होने की खबर सामने आई है।

भैयाजी यह भी देखे: उत्तर की ठंडी हवाओं ने गिराया पारा, तीन दिनों तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड

खबरों के अनुसार अंकिता निगम सरकार पंडरी, राजातालाब के पास (RAIPUR NEWS)  से गुरुवार शाम 4.30 बजे अपनी एक्टिवा से जा रही थी। उसी समय मांझे की चपेट में आ गई। खुद का बचाव करते-करते युवती का जहां गला कट गया, वहीं चार अंगुलियां भी जख्मी हो गईं। अंकिता निगम ने बताया कि एक हाथ से गाड़ी और दूसरे हाथ से माझे को संभालने के बाद वह जख्मी हो गई। वह शंकर नगर स्थित आरोग्य अस्पताल पहुंची, जहां पता चला कि गुरुवार को मांझे से जख्मी हुए चार और लोग पहले ही इलाज के लिए आ चुके हैं। अंकिता निगम सरकार ने चाइनीज मांझा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कुछ संगठन भी इसकी मांग उठा रहे हैं, उनके मुताबिक ऐसी खबरें हर साल सुनाई पड़ती हैं।

मध्‍य प्रदेश में चाइनीज मांझा बेचने वालों पर सरकार सख्‍त

मालूम हो कि चाइनीज मांझा को लेकर मध्‍य प्रदेश सरकार (RAIPUR NEWS)  ने सख्‍त कदम उठाया है। सरकार ने चाइनीज मांझा बेचने वालों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है।