spot_img

केंद्रीय गृहमंत्री के सभा स्थल का कलेक्टर-एसपी ने किया निरिक्षण, 7 को अमित शाह फूकेंगे चुनावी बिगुल

HomeCHHATTISGARHकेंद्रीय गृहमंत्री के सभा स्थल का कलेक्टर-एसपी ने किया निरिक्षण, 7 को...

कोरबा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 7 जनवरी को कोरबा (KORBA NEWS) आगमन हो रहा है यहाँ वो आकांक्षी जिला योजना की बैठक लेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इंदिरा स्टेडियम ट्रांसपोर्ट नगर कोरबा में एक विशाल आम सभा को भी संबोधित करेंगे जिसे लेकर जिला प्रशासन के साथ भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी इंदिरा स्टेडियम स्थल निरीक्षण करने पहुचे और वहाँ के तैयारियों का जायजा लिया। कोरबा कलेक्टर संजीव झा , पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राजीव सिंह , भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं रायगढ़ सह प्रभारी विकास महतो मौजूद रहे। जिला पुलिस भी चाक-चौबंद सुरक्षा को लेकर अपनी तैयारी में जुट गई है।

भैयाजी यह भी देखे: गरीबों के चावल वितरण पर 5 हजार करोड़ रूपए के घोटाले का आरोप, सदन में जबरदस्त हंगामा, बीजेपी के 14 सदस्य स्वमेव निलंबित

छत्तीसगढ़ के आकांक्षी जिलों (KORBA NEWS) की केंद्रीय मंत्री सीधी निगरानी कर रहे हैं। इसी कड़ी में सात जनवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोरबा प्रवास पर आ रहे हैं। इस दौरान आकांक्षी जिलों में जारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे। साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। शाह क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति भी तैयार करेंगे।

प्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में साल की शुरुआत में ही अमित शाह का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। माना विमानतल में सुबह रायपुर पहुंचने के बाद शाह कोरबा जिले के लिए रवाना होंगे। वहां आकांक्षी जिलों में केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ के 10 जिले कोरबा, राजनांदगांव, महासमुंद, कांकेर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, बस्तर, कोंडागांव और सुकमा आकांक्षी जिले घोषित किए गए हैं।

इसके पहले भी केंद्रीय मंत्रियों का हो चुका है दौरा

छह महीने पहले कोरबा में केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह का दौरा हुआ था। लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री भानुप्रताप सिंह वर्मा ने कांकेर, वन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कोरबा और संचार राज्य मंत्री देवसिंह चौहान ने दंतेवाड़ा का दौरा किया था।

संगठन मंत्री जामवाल पहुंचे, आज बैठक लेंगे साव

राज्यपाल अनुसूइया उईके का पांच(KORBA NEWS)  से सात जनवरी तक कोरबा प्रवास का प्रोटोकाल जारी किया गया था, लेकिन सोमवार की रात को अचानक निरस्त कर दिया गया। राज्यपाल को पांच जनवरी को इंदिरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होना था, इसके बाद सतरेंगा में रात्रि विश्राम की व्यवस्था थी। छह जनवरी पाली-तानाखार विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होती। सतरेंगा में रात्रि विश्राम के बाद सात को कोरबा में जश्न रिसोर्ट में आयोजित अग्रवाल सभा के कार्यक्रम में शामिल होना था। सभी कार्यक्रम निरस्त किए जाने की सूचना प्रशासन ने जारी कर दी है।