spot_img

आरक्षण विवाद: 3 जनवरी को राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस

HomeCHHATTISGARHआरक्षण विवाद: 3 जनवरी को राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस

रायपुर। आरक्षण संशोधन विधेयक को लेकर अब कांग्रेस ने सड़क (RAIPUR NEWS) पर उतरने का फैसला लिया है। इसके लिए कांग्रेस 3 जनवरी को राजभवन का घेराव करेगी। इसमें करीब 1 लाख लोगों की भीड़ जुटाने की तैयारी है।

यह फैसला सोमवार को कांग्रेस भवन में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की मौजूदगी में हुई बैठक में लिया गया। बैठक में अब तक के हुए (RAIPUR NEWS)  घटनाक्रम पर विस्तार से चर्चा करने के बाद राजभवन के घेराव पर सहमति बनी। बताया जाता है कि इस आंदोलन की रणनीति तैयार करने के लिए जल्द ही अलग से बैठक होगी। आंदोलन में मुख्यमंत्री के साथ सरकार के सभी मंत्री, विधायकों के साथ-साथ पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। बता दें कि कुमारी सैलजा के प्रदेश प्रभारी बनाए जाने के बाद प्रदेश कांग्रेस का यह पहला बड़ा आंदोलन होगा।

भैयाजी यह भी देखे: राज्यों ने जारी की एडवाइजरी, नए साल के जश्न के दौरान पालन करें ये नियम

2 दिसंबर को पारित हुआ था विधेयक

आरक्षण संशोधन विधेयक के लिए राज्य सरकार ने 1 व 2 दिसम्बर को विधानसभा (RAIPUR NEWS)  का विशेष सत्र बुलाया था। सभी दलों की सहमति से यह विधेयक 2 दिसम्बर को पारित हुआ था। इसी दिन संसदीय कार्यमंत्री के नेतृत्व में मंत्रियों ने राजभवन जाकर विधेयक सौंपा था। दरअसल, विधानसभा विशेष सत्र राज्यपाल के पत्र के बाद बुलाया गया था। उम्मीद थी कि इस विधेयक पर राज्यपाल के हस्ताक्षर हो जाएंगे, लेकिन मामला कानूनी दांवपेच में उलझ गया है।