spot_img

3 नए मेडिकल कॉलेज के कैंपस निर्माण को मंजूरी, एक पर 400 करोड़ खर्च

HomeCHHATTISGARH3 नए मेडिकल कॉलेज के कैंपस निर्माण को मंजूरी, एक पर 400...

रायपुर। प्रदेश में संचालित 3 नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों के कैंपस निर्माण (RAIPUR NEWS) को पिछले दिनों दी गई है, जिसमें कोरबा, महासमुंद और कांकेर के मेडिकल कॉलेज है। ये तीनों कॉलेज वर्तमान में दूसरे विभागों के भवनों में संचालित हो रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे : नाबालिग को फुसलाकर हरियाणा में बेचा, 7 आरोपी गिरफ्तार

इन तीनों मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण शुरू करने को लेकर पिछले दिनों हुई सीजीएमएससी की संचालक मंडल की बैठक में भी चर्चा हुई। संचालक मंडल ने शीघ्र भवन निर्माण के लिए टेंडर (RAIPUR NEWS)  की प्रक्रिया शुरू करने को कहा। जानकारी के अनुसार एक मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण पर करीब 400 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसमें से 60 फीसदी राशि केंद्र और 40 फीसदी राशि राज्य सरकार खर्च करेगी। प्रदेश में कुल 13 मेडिकल कॉलेज हैं, जिसमें 10 सरकारी और 3 निजी मेडिकल कॉलेज हैं। जबकि एमबीबीएस की सीटों की संख्या 1820 हैं।

एनएमसी कह चुका है काम दिखाओ, राशि लो

जानकारी के अनुसार नेशनल मेडिकल काउंसिल (RAIPUR NEWS)  ने नए मेडिकल कॉलेजों के भवन निर्माण संबंधी बजट की मांग करने पर डीएमई को कहा था कि निर्माण कार्य का काम दिखाओ और राशि लो। इसलिए अब चिकित्सा शिक्षा विभाग ने नए मेडिकल कॉलेजों के भवनों के निर्माण की शीघ्र शुरू करने का निर्णय लिया है।