spot_img

जी-20 देशों की बैठकों की तैयारियां शुरू, नोडल अधिकारियों की नियुक्ति

HomeCHHATTISGARHजी-20 देशों की बैठकों की तैयारियां शुरू, नोडल अधिकारियों की नियुक्ति

रायपुर। राजधानी रायपुर में सितंबर 2023 में प्रस्तावित जी-20 (g-20) देशों की चौथी स्थाई वित्त कार्य समूह बैठक की व्यवस्था के संबंध में प्रशासनिक तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है। मंगलवार को मंत्रालय में मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में जी-20 की बैठकों की व्यवस्थाओं के समन्वय के लिए गठित राज्य स्तरीय समन्वय समिति की बैठक हुई।

भैयाजी यह भी देखे: 46 हजार 616 पदों पर भर्ती के लिए रोजगार मेला कल

जी-20 बैठक की विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए राज्य स्तर पर अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसमें संस्कृति एवं पर्यटन विभाग के सचिव अन्बलगन पी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। प्रोटोकॉल व्यवस्था के लिए प्रभारी अधिकारी आयुक्त जनसम्पर्क दीपांशु काबरा और प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ पर्यटन मण्डल अनिल कुमार साहू (g-20)  और राज्य प्रोटोकॉल अधिकारी अरविंद सिंह को नियुक्त किया गया है। सुरक्षा एवं यातायात और प्रोटोकॉल के प्रभारी अधिकारी आईजी रायपुर रेंज अजय यादव और गृह विभाग के संयुक्त सचिव अभिजीत सिंह को बनाया गया है। रायपुर सिटी पुलिसिंग व्यवस्था के प्रभारी अधिकारी संचालक नगरीय प्रशासन अय्याज फकीरभाई तम्बोली और नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी को नियुक्त किया गया है।

अतिथियों को भ्रमण और भारतीय अनुभव के लिए प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ पर्यटन मण्डल अनिल कुमार साहू को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। प्रचार एवं ब्रांडिंग (g-20)  के प्रभारी अधिकारी आयुक्त जनसम्पर्क दीपांशु काबरा और संचालक जनसम्पर्क सौमिल रंजन चौबे को बनाया गया है। अतिथियों को उपहार एवं स्मारिका इत्यादि की व्यवस्था के प्रभारी अधिकारी छत्तीसगढ़ आवासीय आयुक्त नई दिल्ली अजीत बसंत और संचालक ग्रामोद्योग अरूण प्रसाद को बनाया गया है। संचालक संस्कृति विवेक आचार्य को बैठकों के दिवसों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रभारी बनाया गया है।