spot_img

फ्लाइट में घूमने वाला डकैत, टीआई की सूझबूझ से मिली सफलता, जानिए मामला

HomeCHHATTISGARHफ्लाइट में घूमने वाला डकैत, टीआई की सूझबूझ से मिली सफलता, जानिए...

अम्बागढ़ चौकी /ये खबर वाकई चौकाने वाली है क्योकि आज तक हमारी कल्पना में चोर डकैत दीन हीन और गरीब ही हैं लेकिन इस घटना को पढ़ने के बाद हम सब बेहद सचेत हो जायेंगे की ऐसा भी हो सकता है।मिली सुचना अनुसार उतरप्रदेश से छत्तीसगढ़ आ कर अपनी गिरोह फ़ैलाने वाला आरोपी डकैती की घटना को अंजाम देने फ्लाइट में आ कर लूट पाट करता है और फिर फ्लाइट से लौट जाता है अपने प्रदेश ?

भैया जी जानिए क्या था मसला

24 अगस्त की शाम एक व्यापारी जब अपना सामान बेचकर लौट रहा था तो अम्बागढ़ चौकी क्षेत्र में व्यापारी से सोने – चांदी की बड़ी लूट हुई थी। बांधापारा क्षेत्र में करीब 5-6 बजे के बीच लूट की घटना हुई, समीपस्थ गाँव के बाज़ार से लौट रहे व्यापारी को लुटेरों ने हाडीटोला तालाब के पास उनकी गाड़ी मे डंडा मार कर मोटरसायकल से गिरा दिया, फिर व्यापारी के अनुसार उनके पास लगभग 12 किलो चांदी के गहने, और 109 ग्राम सोने के गहने लूटकर फरार हो गए थे.

अम्बागढ़ चौकी थाना प्रभारी आशीर्वाद रहटगांवकर ने जब इस केस की छानबीन की तो एक के बाद एक कड़ी पकड़ आती गई।

सबसे पहले पुलिस को जानकारी मिली की घटना वाले दिन डोंगरगांव के कुछ लड़के जो फेरी लगाकर कपड़े बेचते थे, ये लड़के घटनास्थल के पास दिखे थे.पुलिस ने उन्हें पकड़कर पूछताछ की तो उन्होंने अपराध करना स्वीकार किया. साथ ही अपने 3 और साथियों का नाम बताया, ये साथी उत्तरप्रदेश के थे. इनकी धर पकड़ करने के लिए राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक ने टीआई आशीर्वाद रहटगांवकर के नेतृत्व में एक टीम उत्तरप्रदेश के हापुड़ इलाके में भेजी जहां भरी मशक्त और कठिनाइयों का सामना करने के बाद आखिरकार पुलिस टीम को सफलता मिली जिसके बाद उत्तरप्रदेश के रहने वाले आरोपी मो.मोहराज, मो.रिजवान और मो.गुलजार को छत्तीसगढ़ पुलिस यूपी से लेकर आई साथ ही निकित बिंझाले, सुनील मिश्रा व करण मिश्रा डोंगरगांव के निवासी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया गया जिस दौरान आरोपियों से लगभग 12 लाख का सामान भी जब्त किया गया है।