spot_img

11 दिनों में कुत्ते के पांच बच्चाें काे जिंदा जलाकर मारा गया

HomeNATIONAL11 दिनों में कुत्ते के पांच बच्चाें काे जिंदा जलाकर मारा गया

भाेपाल। शहर में कुत्ते के बच्चाें काे जिंदा जलाकर (BHOPAL NEWS) मारने की 11 दिन में दाे घटनाएं हाे चुकी हैं। एमपी नगर एवं जहांगीराबाद थाना इलाके में हुई इन घटनाओं में पुलिस घटनास्थल के असपास लगे सीसीटीवी खंगाल रही है। हालांकि निर्दाेष बच्चाें से दरिंदगी करने वाला का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। जहांगीराबाद में राज्य पशु चिकित्सालय में जले मिले कुत्ते के बच्चे किसी के पालतू थे। उनमें से एक के गले में घुंघरू वाला पट्टा डला हुआ था, जबकि दूसरे काे उसके मालिक ने ठंड से बचाव के लिए नीले रंग का स्वेटर पहनाया हुआ था।

भैयाजी यह भी देखे: दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों का विरोध प्रदर्शन आज

पशु प्रेमी प्रमांशु शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार (BHOPAL NEWS)  सुबह राज्यपशु चिकित्सालय परिसर में अलग–अलग स्थानाें पर कुत्ताें के दाे बच्चाें के शव पड़े मिले थे, किसी ने बड़ी बेरहमी से उन्हें जिंदा जला दिया था। दाेनाें बच्चाें काे कहीं और से लाने के बाद किसी ने अस्पताल परिसर में लाकर निर्ममता से जलाकर हत्या कर दी थी। उनमें एक बच्चे के गले में पट्टा डला हुआ था। उसमें घुंघरू बंधे हुए थे। दूसरे बच्चे काे ठंड से बचाव के लिए उसके मालिक ने नीले रंग का स्वेटर पहना रखा था। इस घटना के पहले तीन दिसंबर काे भी किसी ने चिनार पार्क में एक मादा श्वान की जहर देकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसके तीन बच्चाें काे जिंदा जलाकर मार डाला था। दाेनाें ही मामलाें में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी से आरोपित की पहचान करने की काेशिश कर रही है।

मनाेराेगी हाे सकता है

जय प्रकाश अस्पताल के (BHOPAL NEWS) चिकित्सा मनाेविज्ञानी डा. राहुल शर्मा ने बताया कि प्राणियाें से इस तरह की क्रूरता करने वाला व्यक्ति मनाेराेगी हाे सकता है। निरीह प्राणियाें काे देखकर उसके दिमाग में उन्हें बेरहमी से मारने की अक्रामकता जाग उठती हाेगी। कभी–कभी नशे के आदी लाेग भी इस तरह की दरिंदगी उन प्राणियाें के साथ करते हैं, जाे अपना बचाव करने में असमर्थ हाेेते हैं।