spot_img

पीएम मोदी आज करेंगे मेघालय और त्रिपुरा का दौरा, परियोजनाओं का करेंगे अनावरण

HomeNATIONALपीएम मोदी आज करेंगे मेघालय और त्रिपुरा का दौरा, परियोजनाओं का करेंगे...

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) आज मेघालय और त्रिपुरा का दौरा करेंगे और 6,800 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। परियोजनाओं में आवास, सड़क, कृषि, दूरसंचार, आईटी, पर्यटन और आतिथ्य सहित कई क्षेत्र शामिल हैं। शिलांग में प्रधानमंत्री पूर्वोत्तर परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेंगे। परिषद का औपचारिक रूप से उद्घाटन 7 नवंबर, 1972 को हुआ था।

भैयाजी यह भी देखे: साहिबगंज में श्रद्धा जैसा हत्याकांड, महिला की हत्या कर किए शव के टुकड़े-टुकड़े

पीएम होंगे नॉर्थ ईस्टर्न काउंसिल की बैठक में शामिल

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि एनईसी ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और क्षेत्र के सभी राज्यों (PM NARENDRA MODI) में विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं और अन्य विकास पहलों को समर्थन दिया है। जिससे शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, जल संसाधन, कृषि, पर्यटन, उद्योग सहित क्षेत्रों के महत्वपूर्ण अंतर वाले क्षेत्रों में मूल्यवान पूंजी और सामाजिक बुनियादी ढांचे को बनाने में मदद मिली है। सुबह करीब 10:30 बजे प्रधानमंत्री स्टेट कन्वेंशन सेंटर, शिलांग में नॉर्थ ईस्टर्न काउंसिल की बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद में एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री 2450 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

पीएम 6 सड़क परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री (PM NARENDRA MODI) असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा राज्यों में छह सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह तुरा और शिलॉन्ग टेक्नोलॉजी पार्क फेज-2 में इंटीग्रेटेड हॉस्पिटैलिटी एंड कन्वेंशन सेंटर की आधारशिला भी रखेंगे। टेक्नोलॉजी पार्क फेज II में लगभग 1.5 लाख वर्ग फुट का एक निर्मित क्षेत्र होगा। यह पेशेवरों के लिए नए अवसर प्रदान करेगा और 3000 से अधिक नौकरियों के सृजन की उम्मीद है। इंटीग्रेटेड हॉस्पिटैलिटी एंड कन्वेंशन सेंटर में एक कन्वेंशन हब, गेस्ट रूम, फूड कोर्ट और अन्य सुविधाएं होंगी और यह क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने और सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा प्रदान करेगा।