spot_img

मरम्मत के दौरान ट्रेन नहीं होगी रद्द, ट्रैफिक एनाउंस सिस्टम का इस्तेमाल करेगा रेलवे

HomeCHHATTISGARHमरम्मत के दौरान ट्रेन नहीं होगी रद्द, ट्रैफिक एनाउंस सिस्टम का इस्तेमाल...

बिलासपुर। ट्रैक या अन्य मरम्मत के दौरान रेलवे (BILASPUR NEWS) को ट्रेनें रद्द करनी पड़ती थी। अचानक ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। यात्रियों को हो रही परेशानी को देखते हुए रेलवे प्रबंधन अब कम्पलिट ट्रैफिक एनाउंस ब्लाक एनाइस सिस्टम का इस्तेमाल करने जा रही है। सिस्टम के तहत कार्य को जल्द पूरा करने के लिए मैन पावर बढ़ाया जाएगा, जिससे ट्रेनों के रद्द करने छुटकारा मिलेगा। यात्रियों को होने वाली परेशानी से निजाद मिलेगी।

भैयाजी यह भी देखे: 15 करोड़ की जमीन पर 25 साल से था कब्जा, चार घंटे में कराया मुक्त

रेलवे सुरक्षा व संरक्षा के नजरिए से ट्रैक व अन्य मरम्मत कार्य के (BILASPUR NEWS)  दौरान रेलवे यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद कर देता है। अचानक ट्रेन के रद्द होने रोजना सफर करने यात्री तो परेशान होते ही हैं, साथ ही वह यात्री भी परेशान होते है जो दो से तीन माह पूर्व ही टिकट बुकिंग यात्रा की योजना बना लेते हैं। ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को निराशा के साथ ही काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। क्योंकि किसी को पारिवारिक शादी में जाना होता है किसी तो रिश्तेदारी में होने वाले कार्यक्रम में, किसी को उपचार के लिए तो किसी को आवश्यक कार्य से ट्रेन में सफर करना पड़ता हैं। रेलवे द्वारा अचानक ट्रेनों को रद्द होने से यात्रियों को हो रही भारी समस्या को देखते हुए रेलवे ने मरम्मत कार्य के दौरान ट्रेनों को रद्द करने की जगह लेट या रिशेड्यूल करने का निर्णय लिया है। रेलवे अब मरम्मत कार्य के दौरान कम्पलिट ट्र्रेफिक एनाउंस ब्लाक एनाइस सिस्टम का इस्तेमाल कर ट्रेन चलाएगी।

थोड़ी परेशानी होगी लेकिन राहत भी मिलेगी

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि (BILASPUR NEWS)  ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को होने वाली समस्या को अखबारों ने प्रमुख्ता से उठाया है।योजना के अनुसार कम्पलिट ट्राफिक एनाउंस ब्लाक एनाइस सिस्टम को डेवलप किया गया है। सिस्टम के तहत कार्य को पूरा करने के लिए मैन पावर बढ़ाया जाएगा, इससे सुरक्षा व संरक्षा के साथ ट्रेनों का परिचालन होगा, इससे ट्रेनें भी लेट नहीं होंगी।