spot_img

15 करोड़ की जमीन पर 25 साल से था कब्जा, चार घंटे में कराया मुक्त

HomeCHHATTISGARH15 करोड़ की जमीन पर 25 साल से था कब्जा, चार घंटे...

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र की प्रिंटिंग प्रेस, बंगला नं.-2, शास्त्री नगर, सुपेला में करीब 25 साल (BHILAI NEWS) से कब्जा था। इसे सोमवार को अलसुबह करीब 6 बजे बीएसपी के 125 अधिकारी व कर्मियों की टीम ने कार्रवाई की।

भैयाजी यह भी देखे: कटर से सिपाही का गला काटने वाला आरोपी गिरफ्तार

भिलाई इस्पात संयंत्र के प्रिंटिंग प्रेस, शास्त्री नगर, सुपेला में बीएसपी के कार्यालय व जमीन पर कब्जा व निर्माण कर लिया गया था। इसको लेकर संपदा न्यायालय ने भूमि के कब्जाधारी बशीर खान (BHILAI NEWS) के खिलाफ डिक्री आदेश जारी कर बेदखली के लिए प्रवर्तन अनुभाग को अधिकृत किया। प्रवर्तन अनुभाग की टीम सोमवार को सुबह बेदखली कार्रवाई करने पहुंची। दल में प्रवर्तन विभाग, भूमि अनुभाग, आवास अनुभाग, पीएचडी, फायर ब्रिगेड, निजी सुरक्ष कर्मी, महिला कर्मी शामिल थे। इसके अलावा कार्यपालक दण्डाधिकारी क्षमा यदु की उपस्थिति में कार्रवाई पूरी की गई। परिसर को सील कर बीएसपी ने अधिग्रहण किया।

BSP के दो भवन भी हैं मौजूद

बीएसपी के पुराने प्रिंटिंग प्रेस है, जिसमें दो बड़े भवन (BHILAI NEWS) भी मौजूद हैं। प्रिंटिंग प्रेस बंद होने के बाद इस पर कब्जा कर लिया गया। भवन व जमीन की बाजार मूल्य करीब 15 करोड़ आंकी जा रही है। एक कंपनी के वाहनों को रखने किराए पर दिए जाने की बात सामने आ रही है। बीएसपी के इस परिसर में ही करीब 90 वाहनों को भी रखा गया है। जहां सील की कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान बीएसपी ऑफिसर एसोसिएशन के महासचिव परविंदर सिंह, रेमी थॉमस भी मौजूद थे।