spot_img

कटर से सिपाही का गला काटने वाला आरोपी गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHकटर से सिपाही का गला काटने वाला आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग। दुर्ग जिले में एक युवक ने सिपाही (DURG NEWS) पर जानलेवा हमला किया है। उसने कटर से उसका गला काट दिया और मौके से भाग गया। घायल सिपाही को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। भिलाई नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

TI राजेश साहू ने बताया कि आरक्षक विपिन सिंह भिलाई थाने में पदस्थ है। वह रविवार की शाम ड्यूटी खत्म होने के बाद अपने घर जा रहा था। उसने देखा कि सेक्टर 6 स्थित उसके घर के पास स्थित नाला के पास कुछ लड़के बैठ कर शराब पी रहे हैं। विपिन ने पास जाकर उन्हें वहां शराब पीने से मना किया।

भैयाजी यह भी देखे: कोयला खदान का मामला:जमीन भी गई और मुआवजा भी नहीं मिला, नई खदान का विरोध

सिपाही के मना करने पर युवक उससे झगड़ा करने लगे। झगड़ा बढ़ने पर (DURG NEWS)  वहां बैठे अनिल पंडित नाम के युवक ने सिपाही को गाली गलौज करना शुरू कर दिया। सिपाही ने उसे जेल भेजने की बात कही तो उसने अपनी जेब से कटर निकाला और उसके गले में वार कर दिया। कटर से आरक्षक का गला बुरी तरह कट गया और वह लहूलुहान होकर वहीं गिर गया। इसके बाद आरोपी वहां से भाग गया। हमला सिपाही के घर के नजदीक हुआ था। सूचना मिलते ही परिजन वहां पहुंच गए। इसके बाद उसे तुरंत सेक्टर 9 अस्पताल पहुंचाया गया है। फिलहाल सिपाही का इलाज चल रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। उसे 12 टांके लगे हैं।

थोड़ा नीचे लगता कटर तो जा सकती थी जान

आरोपी अनिल पंडित ने सिपाही की हत्या करने की नियत (DURG NEWS)  से उसके गले में कटर मारा था, लेकिन सिपाही चौकन्ना हो गया और थोड़ा पीछे हुआ। इससे कटर उसके गले के ऊपरी भाग और गाल तक पड़ा। इससे करीब 12 से 15 इंच लंबा कट उसे लगा। यदि यही कट थोड़ा नीचे गर्दन की तरफ होता तो उसकी जान भी जा सकती थी। पुलिस ने अनिल पंडित के खिलाफ धारा 294, 323, 506 के तहत अपराध दर्ज गिरफ्तार कर लिया है। उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपी का कहना है कि उसने नशे की हालत में जानलेवा हमला कर दिया था।