spot_img

विशेष सत्र : आरक्षण विधेयक पेश, सदन में विपक्ष का ज़ोरदार हंगामा…

HomeCHHATTISGARHविशेष सत्र : आरक्षण विधेयक पेश, सदन में विपक्ष का ज़ोरदार हंगामा...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज विशेष सत्र के दूसरे दिन सरकार ने आरक्षण संशाेधन विधेयक पेश किया। इस विधेयक पर चर्चा के दौरान सदन में सत्तापक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। विधेयक पर चर्चा के दौरान भाजपा विधायक अजय चंद्राकर और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया बीच जमकर तीखी बहस हुई।

भैयाजी ये भी देखे : दुर्ग : अग्निवीर एवं नर्सिंग असिस्टेंट की भर्ती, 13 दिसंबर तक…

दरअसल सरकार की तरफ से आरक्षण बिल पेश किए जाने के बाद विपक्ष की ओर से कड़ी आपत्ति दर्ज़ कराई गई। जिसके बाद सदन के अंदर जमकर हंगामा हुआ। विधानसभा में इस मुद्दे पर हुई नारेबाजी और शोर-शराबे की वज़ह से 10 मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। जिसके बाद दोबार कार्यवाही शुरू हुई। दोबारा शुरू हुई कार्यवाही में भी हंगामा नहीं थमा और पक्ष-विपक्ष के विधायक आमने-सामने हो गए।

विधानसभा विशेष सत्र की चर्चा की शुरुआत हंगामे के साथ हुई। भाजपा विधायकों ने आरक्षण संशोधन विधेयक पर आपत्ति जताते हुए कहा कि राज्य सरकार ने जान-बूझकर विधानसभा उपचुनाव में लाभ के लिए यह विधेयक पेश किया। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने 8 दिसंबर को उपचुनाव के परिणाम के बाद चर्चा कराने की मांग की। इसके बाद जब विधेयक पेश हुआ, तब भी जोरदार हंगामा हुआ।

भैयाजी ये भी देखे : कलेक्टर साहू ने अफसरों से कहा, तय समय में सड़क निर्माण…

विपक्ष की ओर से नारेबाजी और शोर-शराबे के कारण विधानसभा की कार्यवाही 10 मिनट के लिए रोकनी पड़ी। इसके बाद जब कार्यवाही शुरू हुई, तब अजय चंद्राकर और शिव कुमार डहरिया एक-दूसरे की ओर लपके। यह देखकर बाकी विधायकों ने उन्हें रोका। छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार ऐसा मौका आया, जब विधायकों के बीच ऐसी स्थिति देखने को मिली।