spot_img

CM ने विधानसभा में पेश किया 4337 करोड़ का अनुपूरक बजट

HomeCHHATTISGARHCM ने विधानसभा में पेश किया 4337 करोड़ का अनुपूरक बजट

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) ने विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन चार हजार तीन सौ सैंतीस करोड़, पचहत्तर लाख तिरानवे हजार आठ सौ बत्तीस रुपए के अनुपूरक बजट का प्रस्ताव प्रस्तुत किया है। मुख्यमंत्री इसमें रखे प्रावधानों के बारे में बता रहे हैं। द्वितीय अनुपूरक को मिलाकर बजट का आकार अब एक लाख 11 हजार करोड़ से ज्यादा हो जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : कलेक्टर साहू ने अफसरों से कहा, तय समय में सड़क निर्माण पूरा करें

बता दें कि इससे पहले विशेष सत्र के दूसरे दिन की शुरुआत हंगामे से हुई। सदन की कार्यवाही (CM BHUPESH BAGHEL) शुरू होते ही बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने व्यवस्था का प्रश्न उठाया। चंद्राकर ने कहा, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम के ख़िलाफ़ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। सदन की कार्यवाही को पूर्व प्रचारित किया गया। ट्वीट कर कहा- हम आदिवासियों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने भी लिखा कि हमने सत्र आहूत करने का आग्रह किया है।

विधानसभा का अपमान

बीजेपी विधायक शिव रतन शर्मा ने कहा कि विधानसभा का अपमान है कि सत्र की अधिसूचना जारी होने के पहले पीसीसी चीफ़ मोहन मरकाम को सत्र की जानकारी कैसे मिली? यह विधानसभा (CM BHUPESH BAGHEL)  की गरिमा का अपमान है। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि कार्य संचालन की पुस्तक में ये कहां लिखा है कि विशेष सत्र बुलाया जा सकता है।