spot_img

Video : छत्तीसगढ़ में बढ़ी बेरोजगारी, चंदेल बोले “यह कांग्रेस का रिपोर्ट कॉर्ड”

HomeCHHATTISGARHVideo : छत्तीसगढ़ में बढ़ी बेरोजगारी, चंदेल बोले "यह कांग्रेस का रिपोर्ट...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने बेरोजगारी पर सामने आये राष्ट्रीय सर्वे में राज्य की स्थिति के संदर्भ में कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के फर्जी आंकड़ों की पोल खुल गई है। उनकी आंकड़ेबाजी का ढोल फूट गया है।

भैयाजी ये भी देखे : विशेष सत्र : आरक्षण के लिए कल इन दो विधेयकों को पेश करेगी सरकार

देश के 19 राज्यों में 5 प्रतिशत तक बेरोजगारी घटी है अर्थात रोजगार बढ़ा है लेकिन छत्तीसगढ़ में रोजगार घटे हैं और बेरोजगारी बढ़ी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सार्वजनिक रूप से झूठ बोलते हैं कि 4 साल में 5 लाख नौकरी दे दी किंतु विधानसभा में ऐसा दावा करने की हिम्मत नहीं दिखाते। वहां उनका झूठशास्त्र उनके बैग से बाहर नहीं निकलता।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में रोजगार घट रहा है, बेरोजगारी बढ़ रही है और मुख्यमंत्री बेरोजगारी खत्म होने का ढिंढोरा पीटते हैं। एक तरफ देश में रोजगार बढ़ रहे हैं, दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में रोजगार घट रहे हैं। देश विकास कर रहा है, छत्तीसगढ़ पिछड़ रहा है। देश आर्थिक महाशक्ति बन गया है और कांग्रेस सरकार की कुनीतियों के कारण छत्तीसगढ़ कर्ज के बोझ तले दबे गया है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ : बस्तर के चार जिलों में मलेरिया मुक्त और प्रदेश के शेष जिलों में टीबी एवं कुष्ठ खोज अभियान का आगाज़

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में रोजगार इसलिए घटा है और बेरोजगारी बढ़ी है क्योंकि युवा पीढ़ी को रोजगार नसीब नहीं है। कुछ युवा अवसाद में मौत को गले लगा रहे हैं तो कुछ युवा गलत रास्ते पर जा रहे हैं। यह सरकार छत्तीसगढ़ के लिए एक त्रासदी साबित हुई है।