spot_img

न्यूज़ीलैंड से भारत ने गंवाई सीरीज़, कप्तान धवन बोले “सही गेंदबाज़ी नहीं की…”

HomeNATIONALन्यूज़ीलैंड से भारत ने गंवाई सीरीज़, कप्तान धवन बोले "सही गेंदबाज़ी नहीं...

मुंबई। बारिश के बाद क्राइस्टचर्च में हेगले ओवल में वनडे सीरीज को बराबर करने की भारत की संभावना समाप्त हो गई। भारत के कप्तान शिखर धवन ने महसूस किया कि मेहमान टीम के गेंदबाजी आक्रमण ने तीन मैचों के टूर्नामेंट में अपेक्षा से अधिक शॉर्ट गेंदबाजी की।

भैयाजी ये भी देखे : एक्ट्रेस जान्हवी कपूर का खुलासा, असल ज़िंदगी में भी कई बार मिला सर्वाइवल-थ्रिलर

बुधवार को कोई परिणाम नहीं मिलने के कारण भारत श्रृंखला 1-0 से हार गया। आकलैंड में एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में सात विकेट की हार श्रृंखला का महत्वपूर्ण मैच बन गया। भारत उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर में एक युवा गेंदबाजी आक्रमण के साथ आए, जिसमें युजवेंद्र चहल एकमात्र अनुभवी गेंदबाज थे।

मैच के बाद की प्रस्तुति समारोह में धवन ने कहा, हम एक युवा टीम हैं। निश्चित रूप से, गेंदबाजी इकाई को अच्छी लंबाई के क्षेत्र में गेंदबाजी करने के बारे में थोड़ा और सीखना होगा। मुझे लगा कि हमने शॉर्ट गेंदबाजी थोड़ी ज्यादा की है। उन्हें गेंदबाजी में थोड़ा और अधिक सुसंगत होना होगा। शॉर्ट और उछाल का अधिक उपयोग करना होगा। युवा गेंदबाज इस तरह के इन अनुभवों से सीखेंगे।

बल्लेबाजों के लिए, धवन ने महसूस किया कि शुरूआती ओवरों में स्विंग और सीम कम होने के बाद बड़ी साझेदारी बनाने की होगी। इसके अलावा, बल्लेबाजी में, साझेदारी को और अधिक बढ़ाना होगा। विकेट पर शुरू से उछाल था। लेकिन जब आप न्यूजीलैंड आते हैं तो आप यही उम्मीद करते हैं, खासकर जब यहां हर समय बादल छाए रहते हैं। जब आप यहां आते हैं तो आप इसकी उम्मीद करते हैं। आगामी तीन मैचों की श्रृंखला के लिए अधिकांश युवा खिलाड़ी बांग्लादेश नहीं जा रहे हैं।

धवन को लगता है कि न्यूजीलैंड में श्रृंखला से सीखना बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए फायदेमंद होगा। उन्होंने कहा, अगर हम गेंदबाजी इकाई से बात कर रहे हैं, तो आप समझते हैं कि ठीक है, गेंद को कहां पिच करना है और आपको कितनी लंबाई में लगातार गेंदबाजी करनी है। ये चीजें सरल हैं। लेकिन युवा गेंदबाज अभी दबाव को भी संभालना सीख रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे : हुमा कुरैशी ने कहा “पिया तू अब तो आ जा” गाने पर डांस करने की गलती न करें

बांग्लादेश में, धवन कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंप देंगे। विराट कोहली, केएल राहुल और मोहम्मद शमी के वापस आने के साथ, बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज को 2023 वनडे विश्व कप की तैयारी सही रास्ते पर करने की उम्मीद है।