spot_img

करोड़ों रुपये के हवाला कांड में छह साल से फरार निजी बैंक कर्मी को पुलिस ने पकड़ा

HomeNATIONALकरोड़ों रुपये के हवाला कांड में छह साल से फरार निजी बैंक...

कटनी। मध्यप्रदेश के कटनी जिले (KATNI NEWS) के चर्चित रहे करोड़ों रुपये का हवाला कांड में वर्षों से फरार चल रहे एक आरोपित को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित जबलपुर में एक निजी कंपनी में काम करने लगा था। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर कटनी लाई है और मंगलवार को उसे न्यायालय में पेश कर तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है।

भैयाजी यह भी देखे: राजधानी में आ रहे भूकंप के झटके है खतरे की घंटी, नहीं बरती सावधानी तो होगा बड़ा नुकसान!

कोतवाली थाना प्रभारी अजय बहादुर सिंह ने बताया कि वर्ष 2016 में करोड़ों रुपये (KATNI NEWS) का हवाला कांड उजागर हुआ था, उसी मामले में एक्सेस बैंक में फर्जी तरीके खाते खोलने को लेकर बैंक का कर्मचारी मो. यासीन भी शामिल था। इस मामले में आरोपी बनाया गया था। घटना के बाद से यासीन फरार था और उसकी तलाश की जा रही थी। कुछ दिन पूर्व ही सूचना मिली कि फरार बैंक कर्मी जबलपुर के गोरखपुर में किसी निजी कंपनी में काम कर रहा है। जिसको लेकर मौके पर टीम को भेजा गया था। टीम ने गोरखपुर जबलपुर से यासीन को गिरफ्तार किया और कटनी लेकर आई है। मंगलवार को पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश कर रिमांड मांगी थी,जिसमें न्यायालय ने तीन दिन की रिमांड दी है।

थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में आरोपी से फर्जी बैंक खातों के (KATNI NEWS) संबंध में पूछताछ की जाएगी। 500 करोड़ के लगभग का कटनी हवाला कांड बहुचर्चित कांड रहा है। इसमें एक मुख्य आरोपी सतीश सरावगी रहा है और हवाला कांड में आटो चालक के नाम से खाते खोलकर करोड़ों रुपये का लेनदेन किया था। हवाला कांड में जिले के एक जनप्रतिनिधि का नाम भी जोड़ा जा रहा था। हवाला कांड को सामने लाने वाले तत्कालीन एसपी गौरव तिवारी का तबादला होने के बाद उनका स्थानांतरण रोकने के लिए जनता व जनप्रतिनिधि भी सड़कों पर उतर आए थे।