spot_img

अग्निवीर की भर्ती के लिए आएंगे 45 हजार से ज्यादा युवा

HomeCHHATTISGARHअग्निवीर की भर्ती के लिए आएंगे 45 हजार से ज्यादा युवा

भिलाई। सेना में अग्निवीरों की भर्ती (BHILAI NEWS) के लिए यहां रविशंकर स्टेडियम में 1 से 15 दिसंबर तक रैली का आयोजन किया जाएगा। भर्ती रैली में प्रदेशभर के 45 हजार से ज्यादा युवाओं के शामिल होने की संभावना है। जिला प्रशासन इसे ध्यान में रखकर जरूरी तैयारी कर रहा है। खास बात यह है कि प्रशासन द्वारा रैली में शामिल होने वाले युवाओं के लिए मुफ्त भोजन व ठहरने की व्यवस्था की जाएगी।

भैयाजी यह भी देखे: प्रदेश में कुपोषण की दर हुई 2.1 प्रतिशत कम

भर्ती रैली में शामिल होने के लिए प्रदेश से अब तक 65 हजार (BHILAI NEWS)  से ज्यादा युवाओं ने पंजीयन करा लिया है। भर्ती की तिथि तक यह आंकड़ा 70 हजार तक पहुंचने की संभावना है। अफसरों की माने तो अमूमन ऐसी भर्तियों में औसत 60 फीसदी अभ्यर्थी पहुंचतें हैं। जिला प्रशासन द्वारा रैली में आने वाले युवाओं के ठहरने के लिए सुराना कॉलेज परिसर में ठहरने की व्यवस्था की जा रही है। अफसरों के मुताबिक यहां करीब 2000 से 2500 युवा ठहर सकेंगे। यहां ठहरने के साथ ही अभ्यर्थियों के लिए मुफ्त भोजन की भी व्यवस्था रहेगी।

टोल फ्री नंबर और नक्शे भी

अर्भ्यिर्थयों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा टोल-फ्री नंबर में जारी किया गया है। यह नंबर क्रमश: 0788-2212345 व 0788-2212346 है। इसके अलावा भर्ती स्थल का मैप तैयार किया गया है। यह नंबर और मैप सभी जिलों में भेजा जा रहा है।

150 शौचालयों की व्यवस्था

भर्ती के दौरान स्वच्छता के साथ युवाओं (BHILAI NEWS)  को शौचालय जैसी जरूरत के लिए परेशान नहीं होना पड़े इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। इसके लिए सुराना कॉलेज में 80 और भर्ती स्थल पर मानस भवन के पास 70 शौचालयों की व्यवस्था की जा रही है।