spot_img

अगले 4-5 दिन पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, पढ़िए मौसम विभाग का अलर्ट

HomeNATIONALअगले 4-5 दिन पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, पढ़िए मौसम विभाग का अलर्ट

दिल्ली। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी राज्यों (MAUSAM NEWS) में दिखना शुरू हो गया है। ताजा खबर यह है कि मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों में कड़ाके की सर्दी और शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में इसका असर नजर आएगा। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, यूपी, बिहार में पारा और गिरेगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि अधिकांश शहरों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे रह सकता है।

भैयाजी यह भी देखे: राहुल गांधी को इस बच्चे ने दिया गुल्लक, कहा- ‘‘भारत जोड़ो यात्रा” में इन पैसों का करें इस्तेमाल

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (MAUSAM NEWS)का अनुमान है कि दक्षिणी भारत में अगले 4-5 दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है, जबकि उत्तरी राज्यों में तापमान 8-10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में शीतलहर का असर दिखाई दे रहा है चली। यहां रविवार को 18 स्थानों पर तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर गया और यह स्थिति अगले दो से तीन दिनों तक बनी रहेगी।

बालाघाट जिले के मलाजखंड शहर (MAUSAM NEWS) में न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि नर्मदापुरम जिले के हिल स्टेशन पचमढ़ी में 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में न्यूनतम तापमान क्रमश: 9.8, 11.6, 9.2 और 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल कार्यालय के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने कहा कि अगले दो दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा और अगले दो से तीन दिनों तक ठंड की स्थिति बनी रहेगी।