spot_img

प्रदेश में बढ़ने लगी ठंड, जगह जगह अलाव जलाने के निर्देश जारी

HomeCHHATTISGARHप्रदेश में बढ़ने लगी ठंड, जगह जगह अलाव जलाने के निर्देश जारी

 

अंबिकापुर। पिछले कुछ दिनों से पूरे छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ने लगी है। सूबे के उत्तरी इलाकों में शीतलहर जैसे हालात बन रहे है। ऐसे में तमाम जिलों में पड़ रही कड़ाके की ठंड से लोगों को राहत देने के लिए शहर के चौक-चौराहों में नगर निगम और स्थानीय प्रशासन द्वारा रात्रि में अलाव की व्यवस्था की जा रही है।

सरगुजा कलेक्टर कुन्दन कुमार के निर्देश पर नगर निगम अम्बिकापुर एवं नगर पंचायत लखनपुर एवं सीतापुर में भी कई स्थानों पर अलाव जलाए जा रहे हैं। नगर निगम अम्बिकापुर में रैन बसेरा में जरूरतमंदों के लिए रात्रि में ठहरने की व्यवस्था की जा रही है।

वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी, जिससे और भी ज्‍यादा ठंड का अहसास होगा। प्रदेश में उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं के प्रभाव से उत्तर छत्तीसगढ़ में शीतलहर के हालात हो गए हैं। प्रदेशभर में कवर्धा सबसे ठंडा रहा, रविवार को कवर्धा का न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि नगरीय निकाय क्षेत्र में हर साल ठंड के मौसम में लोगों को ठंड से राहत देने के लिये रात्रि में शहर के चौक-चौराहों बस स्टैंड सहित अन्य जरूरत के स्थानों पर अलाव जलाने के साथ ही जरूरतमंदों को गरम कपड़े दिए जाते हैं।