spot_img

फ्रांस के चर्च में चाकूबाजी, महिला का काटा गला

HomeINTERNATIONALफ्रांस के चर्च में चाकूबाजी, महिला का काटा गला

पेरिस। फ्रांस के नीस शहर में चाकूबाजी की घटना हुई है। नीस शहर स्थित चर्च में चाकू लेकर पहुंचे एक युवक ने लोगों पर ताबड़तोड़ वार (ATTACK IN CHARCH) शुरू कर दिए। आरोपी ने एक महिला का गला काट दिया, दर्जनों लोगों पर चाकू से वार किए। घायलों की संख्या की जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है। हादसे में महिला समेत तीन लोगों की मौत हुई है।

जानकारी के मुताबिक चाकूबाजी की ये खौफनाक घटना फ्रांस के मशहूर नाट्रे ड्रम चर्च के पास हुआ। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की छानबीन कर रही है। नीस शहर के मेयर क्रिश्यिचन एस्ट्रोसी इसे आतंकी हमला बता रहे हैं। फ्रांस की आतंकरोधी टीम मामले की जांच (ATTACK IN CHARCH) में जुट गई है।

2016 में नीस बना था आतंकी घटना का गवाह

बता दें कि नीस वही शहर है जहां साल 2016 में एक मार्च पास्ट के दौरान ट्रक सवार हमलावर ने लोगों की भीड़ को ट्रक के कुचल दिया था। हमले में 86 लोगों की मौत हो गई थी। बड़ी संख्या में लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे। नीस के स्थानीय प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे फिलहाल फ्रेंच रिवेरा इलाके में जानें से बचें और अपना खयाल रखें।

गृहमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

हालात की समीक्षा करने के लिए फ्रांस के गृहमंत्री जेराल्ड डारमेनान ने उच्चाधिकारियों की एक आपातकालीन बैठक बुलाई है। फ्रांस के प्रधानमंत्री ज्यां केस्टेक्स ने लोगों से अपील की है कि वे शांति और धैर्य बनाए रखें। इससे पहले हमले में मारे (ATTACK IN CHARCH) गए तीनों लोगों की आत्मा की शांति के लिए 1 मिनट का मौन रखा गया।