spot_img

मरवाही उप चुनाव : रमन बोले, “एक प्रत्याशी को हराने उतरी पूरी सरकार”

HomeCHHATTISGARHBILASPURमरवाही उप चुनाव : रमन बोले, "एक प्रत्याशी को हराने उतरी पूरी...

मरवाही। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आज मरवाही उपचुनाव के लिए अपनी चुनावी सभा ली। उन्होंने इस दौरान भाजपा के प्रत्याशी डॉ गंभीर सिंह के लिए वोट अपील भी की। डॉ रमन ने चुनाव प्रचार के दौरान जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा हैं। इसके जोगी परिवार को चुनावी मैदान से बाहर किए जाने के मामलें में भी उन्होंने तंज़ कसा।

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए डॉ रमन ने कहा कि “मैं जब से मरवाही आया हूं, तब से यहां का मिजाज बदला हुआ सा लग रहा है ,इसके पहले भी मैं मुख्यमंत्री रहते और उससे पहले भी आता रहा हूँ, पर आज यहाँ का वातवरण कुछ और ही है।”

उन्होंने कहा कि “मैं लोगों से बात कर रहा हूं तो 10 में से 9 लोग यह कहते हैं कि मरवाही में अब भाजपा के कमल खिलही। भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर गंभीर सिंह की सादगी और सरलता को लेकर भी उन्होंने कहा कि डॉक्टर का व्यक्तित्व बेहद ही सादगी और सरलता पूर्ण है। उनकी कई पीढ़ियां आपकी सेवा करते आ रही है, इस बार भी आप उन्हें मौका जरूर देंगे, मुझे इस बात का विश्वास है।”

कांग्रेस पर साधा निशाना
डॉ रमन सिंह ने चुनावी सभा से ही कांग्रेस सरकार पर सियासी तीर चलाए। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि “कांग्रेस के 50 विधायक, 10 मंत्री और खुद मुख्यमंत्री यहाँ चुनाव प्रचार करने पहुंच रहे है। कई नेताओं ने महीनों से डेरा डाल रखा है। वे सभी भारतीय जनता पार्टी के एक प्रत्याशी को हराने के लिए चुनावी मैदान में है, इसका मतलब यह साफ है कि भाजपा की जीत सुनिश्चित है।

जोगी के पोस्टर जलवा रहे है
डॉ रमन सिंह ने अमित जोगी और जोगी परिवार के साथ हुए सरकारी अन्याय पर भी अपनी बात मंच से कही। डॉ सिंह ने कहा कि अजीत जोगी जो लगातार यहां से विधायक रहे, मुख्यमंत्री भी रहे, आज भी उनके नाम और उनके परिवार से कांग्रेस को भय है। उनके परिवार को चुनाव लड़ने से बाहर कर दिया गया। उनके पोस्टर को फाड़ कर अब जलवाए जा रहे है।