spot_img

18 साल की उम्र में परिजनों की हत्या करने वाले, खालिस्तानी आतंकी रिंदा की मौत

HomeNATIONAL18 साल की उम्र में परिजनों की हत्या करने वाले, खालिस्तानी आतंकी...

दिल्ली। पंजाब में आतंकी साजिश रचने वाले खूंखार आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा (HARVINDAR SINGH RINDA) पाकिस्तान में मारा गया है।

पंजाब पुलिस के सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी है। आपको बता दें कि आतंकी रिंदा पर पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर आरपीजी हमले सहित कई आतंकी मामलों में मुख्य साजिशकर्ता था। सूत्रों के मुताबिक आतंकी रिंदा की मौत दवा के ओवरडोज के कारण हुई है। रिंदा को दवा का ओवरडोज होने पर लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

भैयाजी यह भी देखे: पहाड़ों पर बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, दक्षिण में बारिश का कहर

देश विरोधी गतिविधियों में शामिल था रिंदा

हरविंदर सिंह रिंदा भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल था और कई स्थानीय गैंगस्टर (HARVINDAR SINGH RINDA) की मदद से अपराध करता था। लंबे समय से रिंदा ने पाकिस्तान में पनाह ले रखी थी। रिंदा को गैंगस्टरों और पाकिस्तानी स्थित आतंकवादी समूहों के बीच एक कड़ी के रूप में काम करता था और पंजाब सरकार की मोस्ट वॉन्टेड ‘ए’ प्लस कैटिगरी की सूची में शामिल था।

हरविंदर सिंह रिंदा का ऐसा था क्रिमिनल इतिहास

आतंकी रिंदा ने 8 नवंबर 2021 को नवांशहर क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (HARVINDAR SINGH RINDA) की इमारत पर आतंकी हमले की साजिश रची थी। इस आतंकी हमले में सीधे तौर पर रिंदा का ही हाथ था। इस आतंकी हमले के बाद से रिंदा की लगातार तलाश की जा रही थी। हरविंदर सिंह रिंदा पंजाब के तरनतारन जिले का रहने वाला था। बचपन में ही क्रिमिनल गतिविधियों में शामिल था। रिंदा अपने पर‍िवार के साथ महाराष्ट्र के नांदेड़ में बस गया। रिंदा ने 18 साल की उम्र में पारिवारिक विवाद के चलते तरनतारन में एक रिश्तेदार की हत्या कर दी थी और फरार हो गया था। इसके साथ ही नांदेड़ साहिब में रिंदा ने व्यापारियों से जबरन वसूली भी शुरू कर दी थी। भारत में भी कई मामलों में पुलिस को रिंदा की तलाश थी।