spot_img

फिर एक साल के लिए बढ़ा ED निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल

HomeNATIONALफिर एक साल के लिए बढ़ा ED निदेशक संजय कुमार मिश्रा का...

दिल्ली। केंद्र सरकार ने ईडी निदेशक संजय कुमार मिश्रा (Sanjay Kumar Mishra) का कार्यकाल और एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया है। उनका कार्यकाल अगले हफ्ते खत्म हो रहा था।

यह तीसरी बार है जब संजय कुमार मिश्रा को लगातार सेवा विस्तार दिया गया है। कार्मिक मंत्रालय की ओर से 17 नवंबर को जारी किए गए आदेश के अनुसार 1984 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी मिश्रा को 18 नवंबर, 2023 तक सेवा विस्तार दिया गया है। ईडी निदेशक के रूप में यह उनका पांचवां साल होगा।

भैयाजी यह भी देखे: राहुल गांधी वीर सावरकर पर की टिप्पणी, ठाणे में केस दर्ज

अध्यादेश लाकर सरकार ने बदले नियम

संजय कुमार मिश्रा (62) को 19 नवंबर, 2018 को दो साल (Sanjay Kumar Mishra) की अवधि के लिए प्रवर्तन निदेशालय का निदेशक नियुक्त किया गया था। इसके बाद 13 नवंबर 2020 के आदेश में सरकार की ओर से नियुक्ति पत्र में संशोधन किया गया और उनके दो साल के कार्यकाल को तीन साल का कर दिया गया था। सरकार पिछले साल एक अध्यादेश लायी थी, जिसमें अनुमति दी गई थी कि ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशकों का कार्यकाल दो साल की अनिवार्य अवधि के बाद तीन साल तक बढ़ाया जा सकता है। इस अध्यादेश के बाद केंद्र ने 17 नवंबर, 2021 को फिर से ईडी प्रमुख का कार्यकाल एक साल बढ़ाकर 18 नवंबर, 2022 तक कर दिया था।