spot_img

खनिज के अवैध परिवहन पर कलेक्टर सख्त, दिए कड़ी कार्यवाही के निर्देश

HomeCHHATTISGARHBILASPURखनिज के अवैध परिवहन पर कलेक्टर सख्त, दिए कड़ी कार्यवाही के निर्देश

 

रायगढ़। कलेक्टर रानू साहू ने जिले में अवैध खनिज परिवहन पर सख्त कार्यवाही के निर्देश एसडीएम और खनिज अधिकारी को दिए है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा है कि राजस्व और खनिज विभाग की संयुक्त टीम लगातार फील्ड पर मौजूद रहकर जांच करें।

खनिज परिवहन के लिए पर्ची की भी नियमित जांच की जाए और अवैध परिवहन करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाए। इसके लिए उन्होंने रायगढ़ जिले की सीमा में जांच बेरियर स्थापित कर टीम को तैनात करने के लिए निर्देशित किया है।

उन्होंने कहा कि खनिज परिवहन में लगे वाहनों की जानकारी रजिस्टर में संधारित की जाए। इसमें यदि वाहन एक से अधिक बार परिवहन कर रहा है तो उसके पास वैध पर्ची हो और उसका विस्तृत ब्यौरा भी रजिस्टर में दर्ज किया जाए। यदि वाहन द्वारा बिना पर्ची के या अवैध रूप से खनिज का परिवहन किया जा रहा है तो उस पर कार्यवाही की जाए।

कलेक्टर रानू साहू के निर्देश पर कार्यवाही के संबंध में जानकारी देते हुए माइनिंग ऑफिसर योगेंद्र सिंह ने बताया कि खनिज और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम के द्वारा नियमित रुप से खनिज परिवहन की जांच आज से ही प्रारंभ कर दी जाएगी। इसके लिए खनिज विभाग से सुपरवाइजर की ड्यूटी लगाई जा रही है। राजस्व का अमला भी वहां मौजूद रहेगा।