spot_img

पिकनिक मनाने जा रही स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलटी, 17 घायल, इलाज जारी

HomeCHHATTISGARHपिकनिक मनाने जा रही स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलटी, 17 घायल, इलाज...

कवर्धा। खैरागढ़ से भोरमदेव पिकनिक मनाने आ रहे एक निजी स्कूल बस दुर्घटना (HADSA) का शिकार हो गई। घटना सहसपुर लोहारा थाना क्षेत्र ग्राम तालपूर के पास रविवार को सुबह करीब 10 से 11 बजे के बीच हुई।

तेज रफ्तार से चल रही बस को चालक ब्रेक से नियंत्रित नहीं कर पाया जिससे गाड़ी का पट्टा टूटने से वाहन दुर्घटना का शिकार हो गयी। इस बस में सवार 17 लोगों में से 10 घायल है, जिसमें से सात गंभीर व इन घायलों में 4 बच्चें भी शामिल है। मौके पर पुलिस की टीम ने घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए सहसपुर लोहारा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल कवर्धा रेफर किया गया। यह दुर्घटना इतनी जोरदार हुई कि स्कूल बस का एक हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

भैयाजी यह भी देखे: नीति आयोग की डेल्टा रैंकिंग में नारायणपुर ने फ़िर बनाई जगह, देश में 14वां स्थान…

लोहारा से दो किमी दूर हुआ हादसा

सहसपुर लोहारा थाना से मिली जानकारी अनुसार कुल 17 लोगों (HADSA) मे दो ही पुरुष थे। बाकी महिला व बच्चें शामिल है। जिसमें से प्रीति वर्मा (22) व पुनी अम्मा (55) ज्यादा गंभीर है। वहीं बच्चे स्वयं स्कूल कर्मचारी के बच्चे हैं। वे भी अपने परिजनों के साथ पिकनिक मनाने भोरमदेव आ रहे थे। बताया जा रहा है खैरागढ़ से सुबह के समय भोरमदेव के लिए निकले थे और सहसपुर लोहारा से करीब दो किमी दूर हादसे का शिकार हो गए। थाना प्रभारी मुकेश यादव ने बताया कि मामले को लेकर जांच कर रहे है। घायलों को सहसपुर लोहारा के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

घटना के बाद मचा हड़कंप

इस हादसे के बाद मौके पर बस में बैठे लोगों की चीख-पुकार (HADSA) शुरू हो गई, आवाज सुनकर आए राहगीरों ने घायलों की मदद की। डायल 112 व 108 के साथ पुलिस थाना सहसपुर लोहारा को जानकारी दी गई। मौके पर बचाव की टीम ने घायलों को बस से निकला। कई घायल बस के अंदर ही फंस गए थे। ऐसे में उन्हे निकालने के लिए काफी मशक्कत उठानी पड़ी। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां सहसपुर लोहारा के सरकारी अस्पताल में पहले से ही तैयारी पूरी कर ली गई थी।