spot_img

दिल्ली-यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में कांपी धरती, 6 लोगों की मौत

HomeNATIONALदिल्ली-यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में कांपी धरती, 6 लोगों की मौत

दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार देर रात भूकंप (EARTHQUAKE) के झटके महसूस किए गये। भूकंप देर रात करीब 2 बजे आया। भूकंप का नेन्द्र नेपाल था। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी।भूकंप से लोगों के बीच दहशत का माहौल हो गया। लोग घरों से बाहर निकल आये। दिल्ली के अलावा यूपी और उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये। भारत और नेपाल के अलावा चीन में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये।

भैयाजी यह भी देखे: ईडी की दबिश: कोयला कारोबारी और ट्रांसपोटर के यहां जांच जारी

नेपाल था भूकंप का सेंटर

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार रिक्टर स्केल (EARTHQUAKE) पर भूकंप की तीव्रता 6.3 आंकी गई। भूकंप का केंद्र नेपाल, मणिपुर था। भारत में भूकंप से अबी तक किसी के जानमान के नुकसान की खबर नहीं आयी है। राष्ट्रीय भूकंप केंद्र नेपाल के मुताबिक, नेपाल के सुदूर-पश्चिम क्षेत्र में पिछले 24 घंटों में तीन भूकंप के झटके महसूस किये गये। वहीं, भूकंप के बाद एक घर गिरने से नेपाल में मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई गयी है।

उत्तराखंड में भूकंप के झटके

दिल्ली एनसीआर के साथ-साथ पूरे उत्तर भारत में भूकंप (EARTHQUAKE) के झटके महसूस किए गये। बुधवार अहले सुबह उत्तराखंड में बी भूकंप के झटके महसूस किये गये।नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में 4.3 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे थी। वहीं, भूकंप से अभी तक भारत में किसी के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।