spot_img

आरक्षण का अध्ययन करने तमिलनाडू जाएंगे कांग्रेस के आदिवासी नेता

HomeCHHATTISGARHआरक्षण का अध्ययन करने तमिलनाडू जाएंगे कांग्रेस के आदिवासी नेता

रायपुर। प्रदेश में आदिवासियों के आरक्षण (RAIPUR NEWS) को लेकर सियासत गर्म है। इस बीच अब प्रदेश के कांग्रेस नेता भी तमिलनाडू में आरक्षण की स्थिति का अध्ययन करने तमिलनाडू जाएंगे। इसके लिए आदिवासी विधायक, सांसद और मंत्रियों का अध्ययन दल गठित किया जा रहा है। राज्य सरकार की ओर से अफसरों को भी तमिलनाडू भेजा रहा है। उनके साथ आदिवासी नेता, मंत्री और विधायकों को भी तमिलनाडू भेजने की रणनीति बन रही है।

भैयाजी यह भी देखे: भाजपा की कमेटी चुनेगी प्रत्याशी, कांग्रेस आठ नवंबर को करेगी मंथन

अफसरों और नेताओं के अध्ययन रिपोर्ट के आधार पर सरकार विशेष सत्र ला सकती है। राज्य सरकार के आदिवासी मंत्री, विधायक और सांसद पहले से ही आदिवासियों के आरक्षण 32 प्रतिशत से 20 प्रतिशत होने पर सक्रिय हैं और राज्य सरकार ने भी इसके लिए विधेयक लाने की भी बात कही है। वहीं इस मामले में राजनीति भी गर्म है।

जल्द ही अध्ययन दल गठित होगा

कांग्रेस के आदिवासी नेता और रामानुजगंज के विधायक बृहस्पति सिंह (RAIPUR NEWS) ने बताया कि जल्द ही अध्ययन दल गठित होगा। कांग्रेस के विधायकों ने न्यायालयीन लड़ाई का खर्च निकालने के लिए एक दिन का वेतन देने के लिए पहले ही निर्णय ले रखा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत कांग्रेस के तमाम आदिवासी नेताओं में मंत्री कवासी लखमा, अमरजीत भगत, प्रेमसाय सिंह टेकाम आदि सक्रिय हैं।

भाजपा के आदिवासी नेता करेंगे आंदोलन

इधर, भाजपा के महामंत्री व आदिवासी नेता केदार कश्यप (RAIPUR NEWS) ने कहा कि जब तक सरकार आदिवासियों के आरक्षण की बहाली को लेकर ठोस कदम नहीं उठाती है। तब तक आंदोलन चलेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में नौ नवंबर, 21 नवंबर और 28 को प्रदेश के विकासखंड स्तर पर आंदोलन करने की तैयारी है।