spot_img

भाजपा की कमेटी चुनेगी प्रत्याशी, कांग्रेस आठ नवंबर को करेगी मंथन

HomeCHHATTISGARHभाजपा की कमेटी चुनेगी प्रत्याशी, कांग्रेस आठ नवंबर को करेगी मंथन

रायपुर। विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी के निधन के बाद भानुप्रतापपुर में हो रहे उपचुनाव ( Bhanupratappur Assembly By Election) में प्रत्याशी चयन के लिए कांग्रेस और भाजपा मोर्चे पर उतर गई है। कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आठ नवंबर को होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल प्रदेश के चुनावी दौरे पर हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम राहुल गांधी की पदयात्रा से सोमवार को लौट रहे हैं।

भैयाजी यह भी देखे: महिला प्रदर्शनकारियों को पुरुष सिपाहियों ने दौड़ाकर पीटा

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सात नवंबर को रायपुर पहुंच रहे हैं। ऐसे में आठ नवंबर को कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक संभावित है, जिसमें प्रत्याशी के नाम की घोषणा होगी। इससे पहले सोमवार को मरकाम भानुप्रतापपुर ( Bhanupratappur Assembly By Election) के पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी मंथन करेंगे। उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो कांग्रेस मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी को मैदान में उतारने की तैयारी में है। सावित्री शिक्षक हैं और उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन किया है।

भैयाजी यह भी देखे: तकनीकी खराबी के चलते उड़ान नहीं भर सका AIR ASIA का विमान

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने चार नेताओं को प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच रायशुमारी का जिम्मा सौंपा है। इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविचार नेताम, विधायक शिवरतन शर्मा, सांसद संतोष पाण्डेय और विधायक रंजना साहू का नाम है। बताया जा रहा है कि ये नेता सोमवार-मंगलवार में भानुप्रतापपुर जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे।

समाजजनों और पार्टी समर्थकों से मुलाकात कर उपचुनाव के दावेदारों और उनकी जीत ( Bhanupratappur Assembly By Election) की संभावना का आकलन करेंगे। उन्हीं की रिपोर्ट के आधार पर पार्टी की चुनाव समिति उम्मीदवार का नाम तय करेगी। चर्चा है कि भाजपा गोंड समाज से किसी नेता को प्रत्याशी बना सकती है। पिछले चुनाव में ब्रम्हानंद नेताम का टिकट काटकर सतीश लाटिया को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया था। ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि 2008 से 2013 तक विधायक रहे ब्रम्हानंद नेताम को इस चुनाव में एक बार फिर भाजपा मैदान में उतार सकती है।