spot_img

जोसा की 50 प्रतिशत सीटों पर तकनीकी विवि ने शुरू की प्रवेश प्रक्रिया

HomeCHHATTISGARHजोसा की 50 प्रतिशत सीटों पर तकनीकी विवि ने शुरू की प्रवेश...

दुर्ग। छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय (CSVTU) ने ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी यानी जोसा के जरिए अपने बीटेक ऑनर्स प्रोग्राम में प्रवेश शुरू कर दिया है। विवि ने एक अधिसूचना जारी कर बताया है कि ऐसे छात्र जिन्हें जोसा काउंसलिंग से सीएसवीटीयू की ब्रांच अलॉट हुई वे स्पॉट राउंड के तहत प्रवेश हासिल कर सकते हैं।

भैयाजी ये भी देखें : पुलिसकर्मियों ने ट्रेवल कंपनी के कर्मचारी से 33 लाख लूटे, गिरफ्तार

इसके लिए तकनीकी विवि ने 4 से 9 नवंबर (CSVTU)  तक का समय दिया है। सीएसवीटीयू की 50 फीसदी सीटों पर राज्य कोटे से प्रवेश दिया जाना है, जिस पर फिलहाल राज्य तकनीकी शिक्षा निदेशालय ने रोक लगा रखी है, वहीं सेंट्रल कोटे की 50 फीसदी सीटों पर जोसा की काउंसलिंग से प्रवेश होने हैं। राज्य कोटे की सीटों पर रोक लगने से तकनीकी विवि के एडमिशन ग्राफ भी बड़ा प्रभाव पड़ा है। सीटें खाली पड़ी हुई है। सीएसवीटीयू भी अधर में अटका है।

भैयाजी ये भी देखें : महंगाई रोकने के लिए सख्ती करने की तैयारी में जुटा रिजर्व बैंक

कर्नाटक सरकार ने अपने इंजीनियरिंग कॉलेजों (CSVTU)  में प्रवेश देने के लिए 30 नवंबर तक तारीख बढ़ा दी है। वहीं इससे छत्तीसगढ़ के इंजीनियरिंग कॉलेजों की परेशानी बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि कर्नाटक की काउंसलिंग को देखते हुए छत्तीसगढ़ में भी एजेंट हावी हो गए हैं, जिससे विद्यार्थियों का पलायन होने की संभावना है। वहीं, निजी कॉलेज संचालकों ने कहा है कि भले ही निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश पर रोक लगी हुई है, लेकिन प्रदेश के निजी विश्वविद्यालय धड़ल्ले से प्रवेश बांटे जा रहे हैं, जिससे विद्यार्थी गुमराह हो रहे हैं।