spot_img

छठ पर औरंगाबाद में बड़ा हादसा, भीड़ में दबकर महिला की मौत, बच्ची गंभीर

HomeNATIONALछठ पर औरंगाबाद में बड़ा हादसा, भीड़ में दबकर महिला की मौत,...

औरंगाबाद। गुजरात के मोरबी में केबल ब्रिज टूटने से जहां कई लोगों की मौत हुई है। वहीं औरंगाबाद के प्रसिद्ध देव सूर्य मंदिर में भी भीड़ में दबकर एक महिला की मौत (MAHILA KI MAUT) हो गयी।

जबकि महिला की बच्ची गंभीर रुप से घायल हो गयी।चिकित्सकों के अनुसार, बच्ची की हालत अति गंभीर बनी हुई है। मृतक महिला की पहचान विहिया इंग्लिश भोजपुर निवासी रामकिशोर सिंह की पत्नी मीरा देवी के रुप में हुई है। 45 वर्षीय मीरा देवी अपने परिवार के पांच लोगों के साथ देव में छठ पर्व करने आयीं थी। घटना में घायल उसकी बेटी का नाम खुशी है।

भैयाजी ये भी देखे : सांसद खीरू महतो का ऐलान, NCC कैडटों को सेना भर्ती में स्थान दिलाने के लिए करेंगे प्रयास

भीड़ में दबने से हुआ हादसा: परिजन

परिजनों ने बताया कि भीड़ काफी (MAHILA KI MAUT) ज्यादा थी। ऐसे में पता नहीं चल पाया कि कैसे दोनों लोग बुरी तरह से दब गए। बाद में आनन-फानन में महिला और बच्ची को अस्पताल आया गया। वहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषिक कर दिया। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। छठ के उत्साह के बीच घर में मातम पसर गया है।परिजनों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही से शाम में अर्घ्य के दौरान इतनी ज्यादा भीड़ हुई। साथ ही, प्रशासन की व्यवस्था काफी लचर थी। लोगों को रोकने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया था।