spot_img

अधिकारियों की लेटलतीफी, 65 हजार घरों में नहीं पहुंची साफ पानी की धार

HomeCHHATTISGARHअधिकारियों की लेटलतीफी, 65 हजार घरों में नहीं पहुंची साफ पानी की...

भिलाई। प्रशासनिक लापरवाही के कारण जिले के 1 लाख 53 हजार ग्रामीण परिवारों (BHILAI NEWS) को पीने के लिए साफ पानी पहुंचाने की योजना वांछित गति से आगे नहीं बढ़ रही है। जल जीवन मिशन के तहत नलों के माध्यम से शुद्ध पेयजल मुहैया कराने 240 करोड़ के इस प्रोजेक्ट का काम वर्ष 2023 तक पूरा करना है, लेकिन दो साल में विभाग के अफसर केवल 86 हजार घरों में नल कनेक्शन दे पाएं हैं। इस साल 55 हजार से ज्यादा के टार्गेट के विरूद्ध केवल 16 हजार कनेक्शन दिए गए है।

भैयाजी यह भी देखे: बीच बचाव करने पर दामाद ने की ससुर की हत्या, बोला- बार-बार दखल देता था

मुख्यमंत्री के सचिव एसभारतीदासन ने लिखा पत्र

जल जीवन मिशन के कनेक्शन देने में देरी को मुख्यमंत्री सचिवालय ने भी बेहद गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री के सचिव एस भारतीदासन ने मामले में संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखकर देरी के संबंध में प्रतिवेदन मांगा है। इसके साथ ही 31 दिसंबर तक टेंडर व वर्क आर्डर संबंधी सभी कार्य कर लेने और तय मियाद में गुणवत्ता के साथ काम कराने के निर्देश दिए गए हैं।

9 ग्रुप प्रोजेक्ट, एक का भी काम नहीं

जिले में 9 समूह योजना बनाया जाना है। इन प्रोजेक्ट्स से 248 ग्रामों को पानी पहुंचेगा। चंदखुरी, निकुम, पथरिया, भटगांव-जेवरा सिरसा, अमलेश्वर, कौही, ओदरागहन, अंजोरा-ढाबा और मोतीमपुर समूह जल प्रदाय योजना में शामिल है। खास बात यह है कि इन ग्रुप प्रोजेक्ट्स में से एक का भी काम अब तक पूरा नहीं हो पाया है। इस पर जिला पंचायत की सामान्य सभा में भी हंगामा हुआ था।