spot_img

तेंदुआ की वन अफसरों ने रेस्क्यू करके बचाई जान

HomeCHHATTISGARHतेंदुआ की वन अफसरों ने रेस्क्यू करके बचाई जान

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले (KANKER NEWS) के चारामा वन परीक्षेत्र अंतर्गत सराधु नवागांव में रविवार को सुबह एक तेंदूआ मुर्गी और बकरियों का शिकार करने के लिए ग्रामीण के घर में घुस गया। तेंदूआ के आने से ग्रामीणों में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है।

भैयाजी यह भी देखे: दिवाली में कछुए को तंत्र-मंत्र के लिए ले जाते 6 गिरफ्तार

सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम पिंंजरा लगाकर तेंदूआ (KANKER NEWS)  को पकड़ने रेस्क्यू अभियान चला रही है। चारामा वन परीक्षेत्र अधिकारी सियाराम सिंग ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम सराधु नवागांव के ग्रामीणों ने 23 अक्टूबर को सुुबह सूचना दिया कि गांव में एक तेंदूआ घुस आया है। सूचना मिलते ही टीम के साथ गांव पहुंचे तो बताया गया कि मनोहर सिन्हा के घर में सुबह करीब 4 से 5 बजे के बीच में एक तेंदूआ बकरी और मुर्गियों का शिकार करने के लिए घुस गया था। इस दौरान तेंदूआ ने एक बिल्ली का शिकार कर उसे बाड़ी में ले जाकर निवाला बना रहा था उसी समय गांव वालों ने देखा कि तेंदूआ घर बाड़ी में घुसकर बिल्ली को खा रहा है तो ग्रामीणों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया।

भैयाजी यह भी देखे: धनतेरस में लगभाग 45 हजार करोड़ का हुआ कारोबार

शोर गुल की आवाज सुनकर तेंदूआ घर में घुस (KANKER NEWS)  गया जिसके बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। रेंजर ने बताया कि तेंदूआ को पकड़ने के लिए मौके पर पिंजरा लगाकर रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। रेस्क्यू अभियान में चारामा के साथ कांकेर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची हुई है। सुबह से रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है लेकिन शाम तक तेंदूआ पिंजरा में नहीं घुस पाया था। सुरक्षा की दृष्टि से ग्रामीणों को दूर कर शोरगुल ना करने की सलाह दिया गया है।