spot_img

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पदभार में शामिल होंगे राहुल गांधी…

HomeNATIONALकांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पदभार में शामिल होंगे राहुल गांधी...

नई दिल्ली। दिवाली पर भारत जोड़ो यात्रा थमने पर राहुल गांधी बुधवार को कांग्रेस के नव निर्वाचित अध्यक्ष के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे के पद ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि आज सुबह 10 बजे से बड़ी संख्या में भारत यात्री दिवाली के लिए घर गए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : सरकार और संगठन की रिपोर्ट लेने दौरे पर आएंगे पुनिया, बस्तर…

राहुल गांधी 26 अक्टूबर को खड़गे जी के लिए आयोजित होने वाले एआईसीसी समारोह में शामिल होंगे। भारत जोड़ो यात्रा 27 अक्टूबर को तेलंगाना के महबूबनगर जिले से फिर से शुरू होगी। समारोह के लिए पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने पार्टी के लोगों के लिए आमंत्रण पत्र भेजा है।

पत्र में जिक्र है कि नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को चुनाव प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने का समारोह बुधवार 26 अक्टूबर 2022 को सुबह 10.30 बजे पार्टी मुख्यालय, 24 अकबर रोड, नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। आप सादर आमंत्रित हैं। पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 24 से 26 अक्टूबर तक दिवाली अवकाश पर रहेगी और 27 अक्टूबर को फिर से शुरू होगी।

कांग्रेस महासचिव ने गुरुवार को ट्वीट किया कि भारत जोड़ो यात्रा 24 और 25 अक्टूबर को दिवाली के लिए और 26 अक्टूबर को मल्लिकार्जुन खड़गे को चुनाव प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए अवकाश लेगी। यात्रा 27 अक्टूबर की सुबह तेलंगाना में फिर से शुरू होगी। कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर राहुल गांधी ने राज्य सरकार पर हमला किया और आरोप लगाया कि राज्य में 40 प्रतिशत कमीशन सरकार चल रही है, और राज्य की संस्कृति को विकृत किया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : दीवाली में फटाखे फोड़ते हुए बरते ये सावधानी…बच्चों के साथ रहे…

रविवार को एक बयान में गांधी ने कहा कि कभी भारत की विकास गाथा का नेतृत्व करने वाले राज्य की सरकार अब 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार के रूप में जानी जाती है। सूट, बूट, लूट की सरकार के भाजपा के मॉडल का उदाहरण है। उन्होंने कहा कि राज्य में अभूतपूर्व भ्रष्टाचार चल रहा है। सांप्रदायिकता व सार्वजनिक क्षेत्र का क्षरण आर्थिक प्रगति को पंगु बना रहा है और गरीबों और कमजोरों को मारा जा रहा है।