spot_img

सर्राफा कारोबारी मर्डर केस: 5 दिन से आरंग में रुके थे कारोबारी की हत्या व लूट के संदेही

HomeCHHATTISGARHसर्राफा कारोबारी मर्डर केस: 5 दिन से आरंग में रुके थे कारोबारी...

भिलाई। अमलेश्वर के तिरंगा चौक पर स्थित समृद्धि ज्वेलर्स के संचालक सुरेंद्र कुमार सोनी (BHILAI NEWS) को गोली मारने के बाद दुकान में लूटपाट करने वाले आरोपित जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में हो सकते हैं।

सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने एक आरोपित को चिन्हित किया है। चिन्हित आरोपित व उसके तीन सहयोगी पांच दिनों से रायपुर के आरंग में आकर ठहरे हुए थे। मृतक भी आरंग का रहने वाला था। पूरे घटनाक्रम को देखकर पुलिस को संदेह है कि इसमें परिवार के किसी सदस्य या रिश्तेदार की संलिप्तता हो सकती है। फिलहाल पुलिस, चिन्हित आरोपित व उसके सहयोगियों के तलाश में जुटी हुई है।

भैयाजी ये भी देखें : छत्तीसगढ़ को बेस्ट परफार्मिंग नगर पंचायत और बेस्ट कम्यूनिटी ओरिएंटेड प्रोजेक्ट्स में मिले दो पुरस्कार

उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस हत्याकांड (BHILAI NEWS)  का पर्दाफाश हो जाएगा। फिलहाल ये मामला सुपारी किलिंग का लग रहा है। पुलिस ने जिस संदेही को चिन्हित किया है। उसका नाम सौरभ कुमार बताया जा रहा है। वो श्रीराम आरके वस्त्रालय मुसैदी, जिला कोडरमा, झारखंड का निवासी है। अब तक जांच में पता चला है कि सौरभ कुमार अपने चार साथियों के साथ पांच दिनों से आरंग में आकर रुका हुआ था।

मृतक मूलतः आरंग का रहने वाला

मृतक सराफा कारोबारी सुरेंद्र कुमार सोनी भी मूलतः आरंग (BHILAI NEWS)  का रहने वाला था और वर्तमान में वुड आइलैंड सिटी अमलेश्वर में अपने परिवार के साथ रहता था। पुलिस को अब तक जो भी साक्षय मिले हैं। उससे यह मामला सुपारी किलिंग का लग रहा है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही घटना का वास्तविक कारण पता चल सकेगा। फिलहाल पुलिस की टीमें आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है।

संदेही सौरभ के तीन प्रोफाइल की मिली जानकारी

पुलिस को संदेही सौरभ कुमार के बारे में कुछ जानकारी मिली है। जिसमें उसके वास्तविक नाम के अलावा दो और प्रोफाइल का पता चला है। उसने एक बीजेपी राजनेता कमलेश मिस्तिर और राजवीर सिंह के नाम से भी प्रोफाइल बना रखी है। सौरभ आर्मी के नाम से उसकी इंटरनेट मीडिया पर एक टीम भी है। डिजिटल ट्रांजेक्शन के लिए उसने फोन पे और पेटीएम पर सौरभ कुमार नाम से आइडी बनाई है। पुलिस को यह भी संदेह है कि सौरभ के अलावा उसके बाकी के सभी भी झारखंड हो सकते हैं। उन्होंने पैसों के लिए सरफा कारोबारी को मारने की सुपारी ली होगी।

गोली मारने वाला स्वीपर को बोला, पापा बाहर गए हैं

सराफा कारोबारी सुरेंद्र कुमार सोनी को गोली मारने वाले बदमाश घटना के कुछ ही देर बाद पकड़े जा सकते थे। उन्होंने जब दुकान संचालक को गोली मारी तो उसके तुरंत बाद नाली की सफाई करने वाला एक स्वीपर वहां पहुंचा था। उसने दुकान के सेठ के बारे में पूछा तो आरोपितों ने उससे कहा कि पापा बाहर गए हैं… बाद में आना। आरोपितों को दुकान संचालक का बेटा समझकर स्वीपर वहां से चला गया। इसके बाद आरोपितों ने तुरंत दुकान में रखे नकदी और सोने के गहनों को समेटा और भाग निकले। आरोपितों ने जिस दावे से कहा कि पापा बाहर गए हैं। उससे तो यही लग रहा है कि इसमें परिवार से जुड़े या रिश्तेदार भी शामिल हो सकते हैं।