spot_img

जनसेवा का संदेश लिए रायपुर पहुंची राउंड टेबल इंडिया की “फ्रीडम ड्राईव”

HomeCHHATTISGARHजनसेवा का संदेश लिए रायपुर पहुंची राउंड टेबल इंडिया की "फ्रीडम ड्राईव"

रायपुर। देशभर के 21 राज्य, 136 शहरों से गुजरने वाली राउंड टेबल इंडिया (RTI) की “फ्रीडम ड्राइव” रायपुर पहुंची। जिसका “राउंड टेबल इंडिया” रायपुर के तमाम पदाधिकारियों ने स्वागत किया। रायपुर पहुंची इस “फ्रीडम ड्राईव” के दौरान RTI 169 द्वारा डूमरतराई में बनवाएं जा रहे गरीब बच्चों के स्कूल में 3 कक्षाओं का भूमिपूजन किया गया। वहीं RTI 312 द्वारा 2 बच्चों का उपचार भी कराया गया।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : खाद्य विभाग के विशेष सचिव मनोज सोनी बने…

इसके साथ ही दीपावली के देखते हुए RTI 344 की टीम ने बच्चों को कपड़े और भोजन, RTI 241 द्वारा पटाखे और मिठाइयों का भी वितरण किया। इसके साथ ही साथ RTI 317 द्वारा स्कूली बच्चों को टाई बेल्ट और मोजे वितरण किया गया। इस कार्यक्रम के बाद राउंड टेबल इंडिया की “फ्रीडम ड्राईव” अपने अगले पड़ाव के लिए रवाना हुई। राउंड टेबल इंडिया की “फ्रीडम ड्राईव” का अगला पड़ाव नागपुर है।

राउंड टेबल इंडिया की “फ्रीडम ड्राईव” की जानकारी देते हुए पदाधिकारियों ने बताया कि “राउंड टेबल इंडिया एक यंग बैच जिसमें 18-40 वर्ष की आयु वर्ग के सदस्य है, समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए सामुदायिक सेवा गतिविधियों के कार्य करता है। हमारा में मोटो है “फ्रीडम टू एजुकेशन” जिसके तहत देशभर में गरीब बच्चों को पढ़ने के लिए संस्थान लगातार काम कर रही है।”

पदाधिकारियों ने बताया कि “छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी गरीब बच्चों के लिए एक स्कूल बनाने के लिए राउंड टेबल की टीम लगातार काम कर रही है। इसके आलावा शहर के तमाम स्कूलों में जाकर बच्चों को उनकी जरुरत के मुताबिक स्टेशनरी से लेकर पढ़ाई लिखाई के लिए हर जरुरत का सामान भी मुहैय्या करा रही है। इसके आलावा संस्थान ने रायपुर शहर में हाल ही में दिव्यांगों को ट्राई साईकल भी वितरित की है। साथ ही साथ शारीरिक और दृष्टि विकलांगता के लिए भी महत्यवपूर्ण योगदान संस्थान के द्वारा किया जा रहा है।

21 राज्य, 136 शहर और 21 हज़ार किमी का सफ़र

राउंड टेबल इंडिया की “फ्रीडम ड्राइव” एक अनूठी अनूठी पहल है, जिसमें दो साइट्रॉन कारें देशभर में घूमकर संगठन के कामकाज और सामाजिक सरोकार के लिए जागरूकता लाने के लिए निकली है। ये ड्राइव भारत देश में 21 राज्यों के 136 शहरों से गुजरते हुए 21,000 किलोमीटर से भी अधिक का सफर करेगी। में 95 दिनों की इस यात्रा का आगाज़ जमशेदपुर से हुआ था जो महाराष्ट्र के पुणे में खत्म होगी।

भैयाजी ये भी देखे : Video : भाजपा प्रवक्ता मूणत बोले, सड़क के गड्ढे भरने के…

रायपुर पहुंची इस “फ्रीडम ड्राइव” में हुए विभिन्न कार्यक्रमों में आरटीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष टी. मनीष लखोटिया, एरिया 3 चेयरमैन टी. कुणाल अग्रवाल, एरिया 3 वाइस चेयरमैन टी. सुमित बरडिया, धनराज बैनर्जी, दिव्यम अग्रवाल, अर्जुन दुबे, भूपेश बड़वानी, रुचिर खेमका, तेजिंदर राजपाल, मनीष लालवानी, दीपक मेघानी, संजय लड्ढा, राहुल बांगर, गिरिराज लखोटिया, उमंग जुनेजा उपस्थित थे।