spot_img

बड़ी ख़बर : पत्नी की हत्या मामलें में बंद कैदी ने जेल में लगाई फांसी…प्रहरी निलंबित

HomeCHHATTISGARHBILASPURबड़ी ख़बर : पत्नी की हत्या मामलें में बंद कैदी ने जेल...

मुंगेली। पत्नी की हत्या के बाद आजीवन कारावास की सजा में बंद कैदी ने जेल में फांसी लगा ली। इस घटना से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं कैदी की फांसी लगाने के मामलें में ड्यूटी में तैनात जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाक़ात करने सपत्नीक पहुंचे स्पीकर डॉ.महंत, दी बधाई

जानकारी के मुताबिक मुंगेली जिला में दो दिन पहले ही न्यायायल ने पत्नी के हत्या के मामलें में फैसला सुनाते हुए इस बंदी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इस मामलें की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि राहुल साहू नामक 22 वर्षीय युवक को पुलिस ने उसकी पत्नी की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था। हत्या की इस वारदात में पुलिस ने राहुल की मां को भी आरोपी बनाया गया था।

जेलर एन.के.शर्मा ने बताया कि दो दिन पहले न्यायायल में केस की सुनवाई के बाद हत्या के आरोपी राहुल साहू को आजीवन कारावासस की सजा सुनायी गयी थी। वही उसकी मां के खिलाफ दोष सिद्ध नही होने पर उसे रिहा कर दिया गया था।

कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा सुनाये जाने के बाद राहुल काफी परेशान था, जिसकी जेलर शर्मा ने काउंसलिंग की थी। इसके आज सुबह राहुल की लाश जेल के बैरक नंबर 3 के सीढ़ी के पास फांसी के फंदे पर मिली।

चादर फाड़ कर लगाई फांसी

सजायाफता कैदी राहुल ने जेल में मिलने वाले चादर को फाड़कर फांसी का फंदा बनाने के बाद उसे बैरक की सीढ़ी से बांधकर खुदकुशी कर ली। जेल के अंदर कैदी के आत्महत्या के मामले में डयूटी पर तैनात प्रहरी हिमांशु बंजारे को सस्पेंड कर दिया गया हैं।

भैयाजी ये भी देखे : अफसरों को CM भूपेश की दो टूक, काम की गुणवत्ता पर…

वही इस पूरे घटनाक्रम की जहां जेल प्रबंधन द्वारा जांच करायी जा रही है। वही कोतवाली पुलिस ने भी इस मामले में मामला दर्ज कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी हैं।