spot_img

कलेक्टर के निर्देश : दीपावली पर दीये बेचने वालों से नहीं ले कोई टैक्स

HomeCHHATTISGARHकलेक्टर के निर्देश : दीपावली पर दीये बेचने वालों से नहीं ले...

बेमेतरा। दीपावली पर्व पर कुम्हार एवं अंचल के ग्रामीणों द्वारा मिट्टी से दीये बनाये जाते है, तथा इस पर्व पर बाजारों में विक्रय हेतु लाया जाता है। दीये बेचने के लिए आने वाले ग्रामीणों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसका पूर्ण रूप से ध्यान रखा जावे।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : समय पर नहीं बना गौठान, दिखी लापरवाही…पंचायत सचिव…

नगर पालिका / नगर पंचायत क्षेत्र में इनसे पसरा शुल्क के नाम पर किसी भी प्रकार की कर (टैक्स) की वसूली न की जावें। स्व सहायता समूहों, छोटे कारीगरों से कोई भी कर या शुल्क नहीं लेने एवं मिट्टी के दिए के उपयोग को प्रोत्साहित भी किया जावें।

कलेक्टर बेमेतरा जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने इस आशय के निर्देश देते हुए सभी चार जनपद पंचायत बेमेतरा, बेरला, नवागढ़ एवं साजा के सीईओ, नगरीय निकाय-बेमेतरा, नवागढ़, साजा, बेरला, परपोड़ी, देवकर, थानखम्हरिया, मारो के सभी मुख्य नगरपालिका अधिकारी एवं सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी को इसका विशेष ध्यान रखे जाने के निर्देश दिए है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : छत्तीसगढ़ में अधिकारी, कर्मचारियों को दीपावली से पहले मिलेगा…

इस संबंध में यदि किसी प्रकार की शिकायत प्राप्त होती है तो वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर ने आम जनता से भी यह अपील की है कि वे दीपावली के मौके पर स्थानीय कारीगरों द्वारा तैयार सामग्रियां खरीद कर उन्हें भी अपनी खुशियों में शामिल करने की पहल करें।