spot_img

बिहार चुनाव : दरभंगा में मोदी की हुंकार, जंगलराज वाले को जनता देगी जवाब

HomeNATIONALबिहार चुनाव : दरभंगा में मोदी की हुंकार, जंगलराज वाले को जनता...

दरभंगा। बिहार में दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार ज़ारी है। आज भाजपा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनावी सभा लेने दरभंगा पहुंचे थे। मोदी ने बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के विकास कार्यों का ज़िक्र किया। इसके साथ ही विपक्षीय महागठबंध पर भी सियासी हमला बोला।

दरभंगा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि “बिहार के लोग ठान चुके हैं कि जंगलराज लाने वाले को फिर से हराएंगें।” जिनका प्रशिक्षण कमीशन खोरी की हो, उनसे बिहार के विकास के लिए सोचा नहीं जा सकता। उनसे बिहार का भला नहीं हो सकता। उन्होंने इशारों में कहा कि “कल तक जो सियासी लोग राममंदिर निर्माण की हम से तारीख पूछते थे, वे अब मजबूरी में तालियां बजा रहे हैं।”

राजग जो कहती है वो करती है-मोदी
प्रधानमंत्री ने माता सीता को याद करते हुए कहा, सदियों की तपस्या के बाद राम मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया है। जो सियासी लोग हमसे तारीख पूछा करते थे वो भी आज मजबूरी में तालियां बजा रहे हैं। आप लोग इसके प्रमुख हकदार हैं।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि राजग जो कहती है वह कर के भी दिखाती है। उन्होंने कहा कि पहली बार हो रहा है कि घोषणा पत्र के हिसाब से आंकलन किया जा रहा है कि सरकार आगे कौन सा कदम उठाएगी।उन्होंने कहा कि हमलोगों ने किसानों के खाते में सीधे पैसा भेजने का वादा किया था, आज वह पैसा पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने इस क्रम में बैंक खाता खुालवाना, उज्जवला योजना का भी जिक्र किया।

नौकरी को भी बनाया कमाई का जरिया
प्रधानमंत्री ने लोगों को ‘जंगलराज’ लाने वाली ताकतों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि बिहार के लोग ठान चुके हैं कि जंगलराज लाने वाले को फिर से हराएंगें। उन्होंने कहा कि जिनका प्रशिक्षण कमीशनखोरी का है, उससे बिहार का भला नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि जो लेाग नौकरी को भी करोड़ों रुपये कमाने का जरिया बना लें, उससे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले सरकार में रहने वालों का मंत्र रहा है कि पैसा हजम, परियोजना खत्म।

कमीशन से प्रेम कनेक्टिविटी से नहीं
प्रधानमंत्री ने कहा, उन्हें कमीशन शब्द से इतना प्रेम था कि कनेक्टिविटी पर ध्यान ही नहीं दिया। मिथिलांचल को जोड़ने वाले कोसी पुल को लेकर क्या क्या हुआ, मेरे से ज्यादा आप जानते हैं।

प्रधानमंत्री के साथ मंच पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी साथ थे। नीतीश ने भी लोगों को संबोधित किया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राज्य आगे बढ़ेगा।