spot_img

कोरोना से लड़कर अभिनेता अर्जुन कपूर ने शेयर किये अपने अनुभव

HomeENTERTAINMENTकोरोना से लड़कर अभिनेता अर्जुन कपूर ने शेयर किये अपने अनुभव

एंटरटेनमेंट – महामारी के इस दौर में संक्रमण से कोई भी अछूता नहीं है, चाहे वह नेता हो , अभिनेता हो या आम व्यक्ति। कोरोना किसी को भी नहीं बक्श रही है. इसी कड़ी में बीते दिन अभिनेता अर्जुन(arjun) कपूर को कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिडिया में आयी थी. जिसके कारण करीबन २० दिन अभिनेता का इलाज चला और अब पूरी तरह ठीक हो गए हैं. जिसके बाद अर्जुन (arjun) कपूर ने अपना ऐस बीमारी से लड़ते हुए वक्त का अनुभव शेयर किया। बतां दे कि अर्जुन कपूर भले अब ठीक हो चुके हैं, लेकिन कमजोरी उनके चेहरे पर साफ झलक रही है।

अर्जुन (arjun) कपूर के अनुसार ‘जब मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी तो मेरे मन में बहुत सारा डर था कि मैं कैसे इससे रिकवर करूंगा और जब मेरा होम आइसोलेशन प्लान तैयार हुआ तो मुझे अपने बर्तन और वाशरूम तक भी खुद साफ़ करना पडा । यहां तक कि मैं डिस्पोजेबल प्लेट्स में खाना खाता था। मेरे मन में अजीब और बुरे ख्याल आ रहे थे। मैं परेशान था कि मेरी वजह से शूट कैंसिल हो रहा है। लेकिन फिर मैंने इसका सामना शांत रहकर किया।

अर्जुन ने अपनी बहन अंशुला के बारे में बात करते हुए भी बताया कि,’ अच्छा था उस वक़्त अंशुला घर पर थी। उसने मेरा आइसोलेशन इस तरह बना दिया, जैसे मैं अपने खुद के कमरे में रह रहा हूं और मैं बस आराम कर रहा था। 14 दिनों के बाद मैं अपने कमरे से निकला ताकि थोड़ा अच्छा महसूस करूं हालांकि उस समय भी हम सावधानियां बरत रहे थे। अर्जुन ने कहा मेरी इम्युनिटी कुछ कम हो गई थी। मुझे एनर्जी चाहिए थी इसलिए मैंने धीरे-धीरे टहलना शुरू किया।

अर्जुन ने आगे कहा, मैं अब भी खुद को स्वस्थ नहीं महसूस कर पा रहा जबकि मैं कोरोना से मुक्त हो चुका हूं। मैं एक बार फिर अपनी नार्मल लाइफ में वापस आने की तैयारियों में लग गया हूं फिर भी कोरोना की वजह से बॉडी की एंटीबॉडी पावर भी वीक हो गयी है। मैं सबको बताना चाहता हूं कि कोरोना वायरस महामारी को हलके में ना लें पूरी दुनिया इसकी चपेट में आयी हैं तो आप ये ना समझे कि वो उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता।’


अर्जुन ने पूरी तरह ठीक होने पर भी कहा कि, ”अब भी जब मैं बाहर निकलता हूं, तो मैं मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना कभी नहीं भूलता हूं। मैं अब ठीक तरह से सुधार कर रहा हूं। इस दीवाली तक मुझे उम्मीद है कि मैं इस बात को पीछे छोड़ दूंगा और एक नई शुरुआत करूंगा। मैं सेट पर जाने के लिए एक्ससाइटेड हूं और इस फ़ीलिंग के साथ काम कर रहा हूं कि यह एक टीम वर्क है। मैं सेट पर वापस आने, लोगों से मिलने और वायरस को हराने और हर दिन लाइफ को नॉर्मल बनाने के लिए उत्साहित हूं।’