spot_img

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में भी जल्द खुल सकते है स्कुल, मंथन कर रही सरकार

HomeCHHATTISGARHबड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में भी जल्द खुल सकते है स्कुल, मंथन...

रायपुर। देशभर में केंद्रीय विद्यालयों के आलावा कई राज्यों में स्कुल खोलने के फैसले के बाद अब छत्तीसगढ़ सरकार भी इसकी तैयारी में है। विभाग के भीतर खाने में भी इस बात को लेकर चर्चा है। कयास लगाए जा रहे है कि दीपावली के बाद संभवतः स्कुल खोले जा सकते है।

इधर छत्तीसगढ़ में निजी स्कूलों को खोलने की अनुमति स्कुल संचालकों ने मांगी है। इस संबंध में निजी स्कूल संचालकों के एक दल ने उत्तर प्रदेश और पंजाब सरकार के फैसलों की दलील देते हुए प्रदेश सरकार से अपनी मांग भी रखी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम सिंह टेकाम से निजी स्कूल संचालकों ने मुलाकात का समय भी मांगा है। वही जिलों के कलेक्टरों के मार्फत प्रदेश के मुखिया और स्कूल शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया है।

इनकी मांग है कि सुबे के स्कूलों को 2 नवंबर से खोला जाए। इस संबंध में मीडिया को जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने कहा कि “कोरोना महामारी के कारण मार्च महीने से प्रदेश के सभी स्कूलों में ताला लटका हुआ है, लेकिन अब प्रदेश में कोविड-19 के केस नियंत्रित है, और देश भर में केंद्रीय विद्यालय समेत अन्य राज्यों में भी स्कूलों को खोलने का फैसला लिया जा रहा है।

ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार को भी प्रदेश के स्कूलों को खोलने की अनुमति दे देनी चाहिए। एसोसिएशन की तरफ से यह भी कहा गया दी गई है कि “देश में जारी कोरोनावायरस की सभी गाइडलाइनों का अक्षरसः पालन निजी स्कूल प्रबंधन हर स्तर पर करेगा।